Home /News /madhya-pradesh /

spicejet aircraft flying at 5000ft emergency landing flight jabalpur passenger tells horror story after smoke in cabin mpns

स्पाइजेट इमरजेंसी लैंडिंग: 5 हजार फीट की ऊंचाई पर ऐसा था डर का माहौल, यात्री ने बताई खौफ की कहानी

Jabalpur News: स्पाइसजेट की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद जबलपुर के यात्री ने खौफ की कहानी बताई.

Jabalpur News: स्पाइसजेट की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद जबलपुर के यात्री ने खौफ की कहानी बताई.

SpiceJet Emergency Landing: दिल्ली से जबलपुर आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट ने दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की. न्यूज18 आपको बता रहा है कि उस दौरान वहां खौफ का कैसा मंजर था. दरअसल, मध्य प्रदेश के जबलपुर के एक यात्री ने बताया कि जिस वक्त स्पाइसजेट फ्लाइट के कैबिन में धुआं दिखाई दिया, उस वक्त वह 5000 फीट की ऊंचाई पर थी. जैसे ही धुआं दिखाई दिया, सभी यात्री डर गए. उनके चेहरों पर खौफ आसानी से दिख रहा था. विमान में सवार सभी बच्चे रोने लगे.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. 5000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रही दिल्ली से जबलपुर आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-2962 में शनिवार को अचानक तकनीकी खराबी आई और उसकी दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. फ्लाइट से जारी हुआ एक वीडियो दिखाता है कि कैबिन में धुआं भर गया और यात्री डर गए. जबलपुर के एक यात्री ने न्यूज 18 को इस खौफनाक मंजर की आपबीती सुनाई है. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता पंकज दुबे भी इसी फ्लाइट पर ट्रेवल कर रहे थे. उन्होंने बताया कि जैसे ही धुआं दिखाई दिया, सभी यात्री डर गए. उनके चेहरों पर खौफ आसानी से दिख रहा था. सभी के मन में ये सवाल था कि आगे क्या होगा?

पंकज ने बताया कि विमान में सवार सभी बच्चे रो रहे थे. लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि बच्चे संभालें, सामान संभालें या खुद को बचाएं. कैबिन क्रू तत्काल यात्रियों को ऑक्सीजन मास्क लगाने की समझाइश देने लगे. इस बीच विमान का एसी बंद हो गया था और घुटन महसूस की जा रही थी. लोग बस बदहवासी में एक-दूसरे का चेहरा देखे जा रहे थे. किसी को कुछ नहीं सूझ रहा था. उन्होंने बताया कि करीब आधे घंटे तक 5000 फीट की ऊंचाई पर यात्रियों की जान आफत में आ गई. लोगों ने जैसे-तैसे अपने बच्चों को चुप कराना शुरू किया और कैबिन क्रू की लगातार समझाइश के बाद स्थिति धीरे-धीरे संभलने लगी.

खराबी की जांच कर रही विमान कंपनी
उन्होंने बताया कि इसके बाद पायलट की सूझबूझ से फ्लाइट को सुरक्षित दिल्ली में ही लैंड करा दिया गया. यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने के लिए वैकल्पिक इंतजाम किए गए. इस बीच घटना के कुछ देर बाद स्पाइसजेट प्रबंधन ने भी अपने आधिकारिक अकाउंट से एयरक्राफ्ट में आई तकनीकी दिक्कत की जानकारी दी है.


कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित लैंड करा दिया गया है और उन्हें गंतव्य तक भी भेज दिया जाएगा. इस बात की जांच चल रही है कि फ्लाइट में आखिर क्या तकनीकी खराबी आई? इस बीच एक और वीडियो भी सामने आ गया.

बता दें कि दो हफ्ते में यह दूसरी घटना है जब स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की घटना हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 जून को पटना से दिल्ली की फ्लाइट में भी ऐसा ही एक घटना हुई थी. पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट की फ्लाइ की इंजन में आग लग गई. आनन-फानन में विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. डीजीसीए का कहना था कि पक्षी के टकराने से इंजन में आग लगी. विमान के इंजन से धुआं उठने पर आनन-फानन में सुरक्षित लैंडिंग कराई गई.

Tags: Jabalpur news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर