Home /News /madhya-pradesh /

वित्त मंत्री तरूण भनोत का आरोप- केंद्र सरकार ने बाढ़ राहत का एक रुपया भी नहीं दिया

वित्त मंत्री तरूण भनोत का आरोप- केंद्र सरकार ने बाढ़ राहत का एक रुपया भी नहीं दिया

प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने केंद्र सरकार पर बाढ़ राहत में भेदभाव का आरोप लगाया है

प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने केंद्र सरकार पर बाढ़ राहत में भेदभाव का आरोप लगाया है

प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत (Tarun Bhanot) ने आरोप लगाया कि बाढ़ राहत (Flood Compensation) के नाम पर केंद्र (Centre) ने एक रुपया भी नहीं दिया. उन्होंने कहा कि क्या प्रदेश की जनता केंद्र को जीएसटी (GST) नहीं देती. उन्होंने कहा कि क्या मध्य प्रदेश की जनता केंद्र सरकार को जो टैक्स देती है उसमे प्रदेश का अंशदान नहीं होता?

अधिक पढ़ें ...
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का 64 वां स्थापना दिवस जबलपुर (Jabalpur) में भी बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. राइट टाउन स्टेडियम में वित्त मंत्री तरुण भनोत ने झंडा वंदन कर कार्यक्रम की शुरुआत की, जिसके बाद मध्य प्रदेश की संस्कृति और सभ्यता को दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और मुख्य अतिथि वित्त मंत्री तरूण भनोत ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बाढ़ राहत को लेकर केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाया.

केंद्र पर प्रदेश से भेदभाव का आरोप
आगामी दिनों में प्रस्तावित कैबिनेट के केन्द्र सरकार के खिलाफ धरने पर वित्त मंत्री तरुण भनोट ने कहा कि केंद्र सरकार मध्य प्रदेश से भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है. केंद्र सरकार मध्य प्रदेश में दलगत राजनीति कर रही है. एक ओर इस भारी बारिश में कर्नाटक और बिहार से ज्यादा नुकसान मध्य प्रदेश का हुआ है, इसके बावजूद केंद्र सरकार ने प्रदेश को एक रुपया भी नहीं दिया जबकि अन्य प्रदेशों को पहला अंशदान भी मिल गया है.

News - वित्त मंत्री ने कहा कि लोग ये कहते हैं कि प्रदेश सरकार केंद्र पर निर्भर है उनकी मानसिकता घृणित है
वित्त मंत्री ने कहा कि लोग ये कहते हैं कि प्रदेश सरकार केंद्र पर निर्भर है उनकी मानसिकता घृणित है


प्रदेश को केंद्र पर निर्भर बताना घृणित मानसिकता
वित्त मंत्री ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि प्रदेश सरकार केंद्र पर निर्भर है उनकी मानसिकता घृणित है. वित्त मंत्री ने सवाल उठाए कि क्या मध्य प्रदेश की जनता केंद्र सरकार को जो टैक्स देती है उसमे प्रदेश का अंशदान नहीं होता ? क्या मध्य प्रदेश की जनता जीएसटी नहीं देती इसके बावजूद केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के पहले बिहार और कर्नाटक को पैसा पहुंचा दिया है. गौरतलब है कि विगत दिनों भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ढ़ाई लाख करोड़ का बजट पेश करने वाली कांग्रेस अपने बजट से ही राहत राशि क्यों नहीं बांट देती.

ये भी पढ़ें -
हनी ट्रैप कांड: इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की जांच में 14 रसूखदारों की पहचान, SIT ने शुरू की पूछताछ
बीजेपी शिवसेना गठबंधन पर दिग्विजय का तंज, विचारधारा नहीं सत्ता के लिए गठबंधन

Tags: Flood compensation, Flood in madhya pradesh, Jabalpur news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर