लाइव टीवी

कड़ी कार्रवाई: बिना इंजन के रेल वैगन मामले में 4 कर्मचारियों पर गिरी गाज

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 30, 2019, 5:02 PM IST
कड़ी कार्रवाई: बिना इंजन के रेल वैगन मामले में 4 कर्मचारियों पर गिरी गाज
बिना इंजन वैगन वाले मामले में रेलवे ने 4 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है

जबलपुर में बिना इंजन (Engine) के भाग रहे वैगन (Wagon) का वीडियो वायरल होने के बाद पश्चिम मध्य रेल्वे (West central railway) ने एक इंक्वायरी बैठाकर जांच (Probe) के आदेश दिए थे. अब इस मामले में रेलवे ने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है, क्योंकि ये लापरवाही किसी बड़ी दुर्घटना को भी अंजाम दे सकती थी.

  • Share this:
जबलपुर. 23 अक्टूबर को सीओडी फैक्ट्री में बारूद (Gunpowder) से लदे वैगन (Wagon) की शंटिंग के दौरान कपलिंग टूटने के मामले पर पश्चिम मध्य रेलवे (West central railway) ने दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही की है. मामले में वैगन के ड्राइवर, शंटर मास्टर, यार्ड मास्टर और कपलिंग को जोड़ने वाले पॉइंटमैन को निलंबित कर दिया गया है. पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित (Chief Public Relations Officer) ने जानकारी देते हुए बताया की लापरवाही के मामले में रेल महकमे ने खासी कड़ाई बरती है, क्योंकि पूरा मामला किसी बड़ी घटना में भी तब्दील हो सकता था.

हो सकता था बड़ा हादसा
बारूद से लदा वैगन शंटिंग के दौरान टूट जाने से बिना इंजन के ही कई किलोमीटर तक दौड़ता रहा. वैगन जब सीओडी के पास एक रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहा था तभी वहां आने जाने वाले लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था. गनीमत यही रही कि कोई भी इस बैगन की चपेट में नहीं आया क्योंकि उस समय रेल क्रॉसिंग के गेट भी खुले हुए थे और पास ही में संचालित एक सरकारी स्कूल से बच्चों का स्कूल भी छूटा था. बिना इंजन भाग रहे वैगन का वीडियो वायरल होने के बाद रेल कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही की बात सामने आई थी और पश्चिम मध्य रेल्वे ने एक इंक्वायरी बैठाकर जांच के आदेश दिए थे. रेल्वे ने माना कि इस दर्जे की लापरवाही और घटना भविष्य मे दोबारा कभी न हो इसके लिए रेल महकमे एडवाइजरी भी जारी की है.

ये भी पढ़ें -

बीजेपी पर बरसे मंत्री गोविंद सिंह, कहा विधान परिषद पर 3 महीने में बदला स्टैंड
MP: शिक्षा व्यवस्था को बदलने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, कहा- समय के साथ चलना ज़रूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...