लाइव टीवी

जबलपुर: शिक्षक की पिटाई से बेहोश हुई थी छात्रा, अब याददाश्त खो देती है

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 19, 2019, 6:32 PM IST
जबलपुर: शिक्षक की पिटाई से बेहोश हुई थी छात्रा, अब याददाश्त खो देती है
कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है

जबलपुर (Jabalpur) की चरगवां शासकीय माध्यमिक शाला की छात्रा उमा भारती ठाकुर के शिक्षक ने पीछे से उसका सिर पकड़कर ब्लैकबोर्ड में मार दिया जिससे छात्रा बेहोश हो गई थी. करीब 2 घंटे बाद उसे अस्पताल (Hospital) में होश आया. उसके बाद से उसकी आंखों में जलन होने लगी है, कभी-कभी वह सब कुछ भूल भी जाती है. परिजनों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की है.

  • Share this:
जबलपुर. पीड़ित छात्रा उमा भारती 8वीं कक्षा में पढ़ती है और दिनेश मिश्रा उसे पढ़ाते हैं. कुछ दिन पूर्व कक्षा (Classroom) में शिक्षक दिनेश मिश्रा ने उससे एक सवाल पूछा और ब्लैक बोर्ड (Blackboard) में उसका जवाब लिखने के लिए कहा. जब उमा ब्लैकबोर्ड में जवाब लिख रही थी तभी दिनेश मिश्रा ने पीछे से उसका सिर पकड़कर ब्लैकबोर्ड में मार दिया, जिसके बाद वह बेहोश (unconscious) हो गई, कुछ देर तक उसे होश नहीं आया. इसके बाद स्कूल के अन्य शिक्षक उसे स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे जहां जांच करने के बाद उसे दवाईयां दी गईं. करीब 2 घंटे बाद जब उसे होश आया तब डॉक्टर्स (Doctors) ने उसे दवाईयां देकर घर भेज दिया.

उचित कार्रवाई का आश्वासन
इस घटना के बाद उमा को अक्सर चक्कर आने लगे और आंखों में जलन होने लगी. कई बार वह अपनी याददाश्त भी खो बैठती है, उसकी इस स्थिति से उसके माता-पिता बेहद दुखी हैं और मंगलवार को वे उमा के साथ कलेक्टर के पास पहुंचे, जहां लिखित शिकायत सौंपकर न्याय की गुहार लगाई. कलेक्टर भरत यादव ने उसकी शिकायत लेकर मामले की जांच कराने और उसके बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

पहले भी मिल चुकी हैं शिकायतें

शिक्षक दिनेश मिश्रा के संबंध में पूर्व में भी जिला शिक्षा अधिकारी के पास कई शिकायतें पहुंची हैं, जिसके बाद उन्हें समझाइश देकर छोड़ दिया गया था, बावजूद इसके उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया. इस घटना के बाद से स्कूल के अन्य छात्र-छात्राएं भी दहशत में हैं और सब इस शिक्षक से मुक्ति चाहते हैं.

ये भी पढ़ें -
खुशखबरी! MP के पुलिसकर्मियों को मिलेगी वीकली ऑफ की सौगातबापू के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने शुरू की गांधी दर्शन पदयात्रा, हर रोज 20KM चलेगी 100 युवाओं की टोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 6:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर