Home /News /madhya-pradesh /

जबलपुर के सरकारी अस्पताल में हो रहा झाड़-फूंक से इलाज

जबलपुर के सरकारी अस्पताल में हो रहा झाड़-फूंक से इलाज

मरीज मनोज नामदेव और पीछे कथित ओझा राजू बैगा 
फोटो- ईटीवी

मरीज मनोज नामदेव और पीछे कथित ओझा राजू बैगा  फोटो- ईटीवी

मध्य प्रदेश में जबलपुर स्थित सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब मरीजो का इलाज दवाओं की जगह झाड़-फूंक से किया जाने लगा है. जिम्मेदार अधिकारी मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं.

    मध्य प्रदेश में सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब मरीजो का इलाज दवाओं की जगह झाड़-फूंक से किया जाने लगा है. जिम्मेदार अधिकारी मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं. घटना शुक्रवार की सुबह की है, प्रसूति वार्ड के ठीक सामने एक कथित तांत्रिक पीलिया के मरीज को ठीक करने के लिए सबके सामने झाड़-फूंक करता रहा और पूरा अस्पताल प्रबंधन मूक दर्शक बना रहा.

    दसअसल लालपुर काल का रहने वाल पीलिया से ग्रस्त मनोज नामदेव नाम का मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुआ था. डॉक्टरों ने खून की कमी बता कर खून चढ़ाने की सलाह दी. खून भी चढ़ा लेकिन वह शुक्रवार की सुबह घुनघुटी निवासी राजू बैगा से पीलिया झड़वा रहा था.

    जिला अस्पताल परिसर के प्रसूति वार्ड के सामने देखने वालों की भीड़ लगी थी. तथाकथित झाड़-फूंक करने आए राजू ने पूछने पर बताया कि वह पेशे से रिक्शा चालक है. उसने अपने गांव में 5- 6 लोगों को झाड़ फूंक करके पीलिया जैसी बीमारी से निजात दिलाई है. उसका मानना है कि पीलिया बीमारी दवाओं से नहीं दुआओं से ठीक होती है.

    पीड़ित मनोज का कहना है कि उसे कमजोरी की दवा अस्पताल से मिल रही है, मगर पीलिया का इलाज नहीं हो रहा है, जिसकी वजह से वह झाड़ फूंक करवा रहा है.

    पीड़ित की मां चन्दा देवी का कहना है कि पीलिया बीमारी झाड़-फूंक से ही ठीक होगी. सबसे बड़ी बात विश्वास की है, हमें अगर विश्वास है झाड़-फूंक में तो जरूर ठीक हो जाएगा.

    Tags: Jabalpur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर