जबलपुर स्टेशन पर लौटी रौनक : अपने सफर पर फिर चल पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस
Jabalpur News in Hindi

जबलपुर स्टेशन पर लौटी रौनक : अपने सफर पर फिर चल पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस
जबलपुर स्टेशन पर लौटी रौनक : अपने सफर पर फिर चल पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जबलपुर स्टेशन (jabalpur station) से जनशताब्दी एक्सप्रेस (jan shatabdi express) सुबह 5.30 बजे रवाना हुई. लॉकडाउन के कारण करीब 67 दिन बाद एक बार फिर जनशताब्दी एक्सप्रेस आज अपने निर्धारित समय से भोपाल (bhopal) के लिए रवाना की गई

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (jabalpur) आज फिर प्रदेश और देश की राजधानी से रेल यातायात (rail traffic) के ज़रिए जुड़ गया. करीब सवा दो महीने के लंबे आराम के बाद जन शताब्दी एक्सप्रेस (jan shatabdi) आज फिर अपने सफर पर निकल पड़ी. जबलपुर (jabalpur) से भोपाल (bhopal) के अपने इस सफर पर ट्रेन सुबह 5.30 बजे जबलपुर स्टेशन से रवाना हुई. इसके बाद अब गोंडवाना एक्सप्रेस दिल्ली के अपने सफर के लिए तैयार है.

आज पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर स्टेशन से जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह 5.30 बजे रवाना हुई. लॉकडाउन के कारण करीब 67 दिन बाद एक बार फिर जनशताब्दी एक्सप्रेस आज अपने निर्धारित समय से भोपाल के लिए रवाना की गई. यह ट्रेन सुबह 05.30 बजे जबलपुर से चलकर 11.00 बजे भोपाल पहुंचती है. इसी के साथ जबलपुर से देश की राजधानी दिल्ली को जोड़ने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस भी आज से अपने तय समय अनुसार दोपहर 3ः00 बजे रवाना हो रही है.

21 मार्च से बंद थी ट्रेन
लंबे समय बाद जबलपुर स्टेशन पर रौनक लौटी. यात्री तो थे ही.पहली नियमित यात्री ट्रेन रवाना होने के मौके पर रेल महकमे के आला अधिकारी भी सुबह-सुबह स्टेशन पहुंच गए. यात्रियों में उत्साह के साथ-साथ कोरोना को लेकर मन में एक भय सा भी था. ये वो यात्री थे जो लॉक डाउन के कारण ढाई महीने से जबलपुर में फंसे हुए थे. इनमें से कुछ बाहरी जगहों से जबलपुर आए थे और यहीं फंसे रह गए थे. ब्रेक के बाद शुरू हुई जनशताब्दी एक्सप्रेस के आज पहले सफर पर स्लीपर क्लास में 363  और एसी चेयर कार से 44 यात्री रवाना हुए.



20 गाड़ियां गुजरेंगी


21 मार्च के बाद अब 1 जून से यात्री गाड़ियों का संचालन शुरू किया जा रहा है. डीआरएम संजय विश्वास समेत सभी विभाग प्रमुखों ने रेलवे स्टेशन का दौरा भी किया. अगले 24 घंटे के भीतर जबलपुर स्टेशन से कुल 20 गाड़ियां गुजरेंगी. यहां से चलने और यहां सीधे पहुंचने वाली 2 गाड़ियां जन शताब्दी और गोंडवाना एक्सप्रेस फिलहाल चालू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें-

MP: इस अस्पताल ने देश में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज को स्वस्थ करने का किया दावा

MP में इस बार सोशल मीडिया पर लड़ा जाएगा चुनाव, कांग्रेस-बीजेपी दोनों तैयार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading