लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर पर जबलपुर की वेटनरी छात्राओं ने कहा- यही है इंसाफ

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 6, 2019, 4:05 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर पर जबलपुर की वेटनरी छात्राओं ने कहा- यही है इंसाफ
जबलपुर की वेटनरी छात्राओं ने हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई की सराहना की.

हैदराबाद में वेटनरी चिकित्सक (veterinary doctor) के साथ हुई बर्बरता के दोषियों के एनकाउंटर (Encounter) से देशभर में खुशी का माहौल है. जबलपुर वेटनरी विश्वविद्यालय की छात्राओं ने इस एनकाउंटर पर खुशी जाहिर करते हुए इसे पीड़िता को न्याय मिलना करार दिया.

  • Share this:
जबलपुर. हैदराबाद में वेटनरी चिकित्सक से दरिंदों ने जितनी हैवानियत के साथ बलात्कार और फिर हत्या की थी, उससे न सिर्फ तेलंगाना बल्कि पूरे देश में आक्रोश का माहौल था और हर कोई इन खूंखार अपराधियों को बिना सुनवाई ही सजा देने की मांग कर रहा था. शुक्रवार की सुबह जैसे ही लोगों को चारों आरोपियों के एनकाउंटर की खबर मिली वैसे ही सभी ने इसे इंसाफ (Justice) करार दे दिया. लोगों का साफ कहना था कि अपराधियों के मन में पुलिस और कानून का खौफ बिलकुल नहीं है, जिसके लिए ऐसी ही सजा की दरकार थी.

छात्राओं ने देशभर की पुलिस के लिए मिसाल बताया
जबलपुर में वेटनरी विश्वविद्यालय की छात्राओं ने इन अपराधियों के एनकाउंटर पर खुशी जाहिर करते हुए पीड़िता को न्याय मिलने की बात कही. साथ ही हैदाराबाद पुलिस को देशभर की पुलिस के लिए मिसाल करार दिया. छात्राओं का कहना है कि देशभर में महिलाओं के साथ हो रही रेप और हत्या की वारदातों के बाद अब ऐसी ही सख्त सजा की दरकार है. अपराधियों में पुलिस और कानून का खौफ बिल्कुल भी नहीं है, यही वजह है कि वे वारदात को अंजाम देने के बाद आराम से जेल में सजा काटते रहते हैं और पीड़ित पक्ष अपने आप में ही घुटता रहता है. ऐसी वारदातों को अंजाम देने वालों के साथ इसी तरह की कार्रवाई होनी चाहिए, इन्हें तत्काल सजा दे देनी चाहिए.

शहर भर में एनकाउंटर की हुई सराहना

बहरहाल वेटनरी विश्वविद्यालय के अलावा भी शहर के अन्य कॉलेजों एवं संगठनों ने हैदराबाद पुलिस की सराहना की है और देश की न्याय व्यवस्था से अपील की है कि बर्बरता की सारी हदें पार करने वाले अपराधियों को ऐसी ही सजा मिलनी चाहिए. गौरतलब है कि 27 नवंबर की रात हैदराबाद में चार बदमाशों ने एक वेटनरी महिला चिकित्सक को सुनसान जगह पर ले जाकर पहले बलात्कार किया फिर उसे जिंदा जलाकर उसकी हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद से ही देशभर में आक्रोश फैला हुआ था. हैदराबाद पुलिस ने उन पर सवाल उठाने वालों को अचानक ऐसा जवाब दिया कि सवाल करने वाले अब हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -
विदेश भाग सकते हैं ई-टेंडर के घोटालेबाज़! एक का वीजा रद्दतेलंगाना पुलिस से एमपी का भी है पुराना कनेक्शन, दो बार बचाई है 'इज्जत'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर