• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Jabalpur में विजय शाह को कार्यक्रम स्थल में जाने से रोका गया, वन मंत्री की नाराजगी का वीडियो वायरल

Jabalpur में विजय शाह को कार्यक्रम स्थल में जाने से रोका गया, वन मंत्री की नाराजगी का वीडियो वायरल

विजय शाह का पुलिस के साथ नाराजगी भरा वीडियो वायरल

विजय शाह का पुलिस के साथ नाराजगी भरा वीडियो वायरल

MP News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जबलपुर दौरे के दौरान मध्य प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह को कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोका गया. विजय शाह का पुलिस के साथ नाराजगी भरा वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद कांग्रेस ने इस मामले को उठाया. बीजेपी ने भी बिना देर किए पलटवार किया.

  • Share this:

भोपाल. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान मध्य प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह को कार्यक्रम स्थल पर रोके जाने का मुद्दा गरमाता जा रहा है. विजय शाह का पुलिस के साथ नाराजगी भरा वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद कांग्रेस ने इसे लपक लिया. अब वो इसे आदिवासियों के अपमान के साथ जोड़ दिया. कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह ने अपने बयान में कहा है कि बीजेपी आदिवासियों का हितैषी होने का ढोंग करती है जबकि हकीकत में आदिवासियों का अपमान करती है. विजय शाह के साथ पुलिस ने जो किया वो सीधे तौर पर आदिवासियों का अपमान है.

इतना ही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने तो यहां तक कह दिया है कि विजय शाह के साथ बार बार अपमान करने वाली घटनाएं हो रही हैं. इससे पहले राजभवन में भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान उन्हें रोक लिया गया था.

बीजेपी ने दिया जवाब

कांग्रेस के इन आरोपों का बीजेपी ने जवाब दिया है. बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल की मानें तो आदिवासियों को सम्मान दिलाने का काम बीजेपी ने किया है. बीजेपी आदिवासी नेता, कार्यकर्ता का सम्मान करती है. मध्य प्रदेश राजभवन में भी आदिवासी को भेजने का काम बीजेपी ने ही किया है. अगर सुरक्षा कारणों की वजह से किसी को रोका जाता है तो इसे अपमान के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जबलपुर दौरा था. इस दौरान उनके कई कार्यक्रम थे. इसी दौरान बलिदान महोत्सव में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह पहुंचे हुए थे लेकिन सुरक्षा जवानों ने उन्हें मंच पर जाने से रोक दिया. जानकारी के मुताबिक प्रोटोकॉल लिस्ट में विजय शाह का नाम शामिल नहीं होने की वजह से ऐसा किया गया था. बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें काफी मनाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने और वहां से चले गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज