Viral Video: जब बीच ट्रैक पर फंसी बस और सामने से आ गई ट्रेन, देखिए क्या हुई लोगों की हालत?

मध्य प्रदेश के जबलपुर में टैक पर बस के फंसती ही लोगों के रौंगटे खड़े हो गए और अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

MP News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में उस वक्त लोगों की जान आफत में आ गई जब उनकी बस बीच ट्रैक पर फंस गई और सामने से ट्रेन आ गई. बस में बैठे लोगों को लगा कि टेन स्पीड में टक्कर मार देगी और उनकी जीवनलीला खत्म हो जाएगी. लेकिन, इंटरलॉक सिस्टम होने की वजह से ट्रेन कुछ दूर पहले ही रुक गई. ये टेन कटनी से जबलपुर की ओर आ रही थी. इंटरलॉक सिस्टम होने के चलते ट्रेन करीब 300 मीटर पहले ही रुक गई. गेटमैन और ट्रेन चालक ने भी हादसे होने से पहले जबरदस्त फुर्ती दिखाई.

  • Share this:
जबलपुर. किसी फिल्मी सीन की तरह जबलपुर से भी एक ऐसी तस्वीर सामने आई है कि रौंगटे खड़े हो जाएं. एक यात्री बस रेल ट्रैक पर खड़ी रही और सामने से ट्रेन उसकी ओर आने लगी. ये देख बस में बैठे लोगों की सांस फूल गई और लोग तुरंत बस से उतर कर भागने लगे. इंटरलॉक होने के चलत कोई हादसा नहीं हुआ और ट्रेन 300 मीटर पहले ही खड़ी हो गई. इस घटना वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया.

घटना सिहोरा इलाके स्थित खितौला रेलवे फाटक की है. जायसवाल ट्रेवल्स की बस MP-20-PA-2269 रेलवे ट्रैक पार कर रही थी कि वहीं फंस गई. उसके आगे-पीछे जबरदस्त ट्रैफिक जाम था. इस बीच लोगों ने देखा कि सामने से ट्रेन चली आ रही है. ये देखते ही बस में सवार 40 यात्रियों की जान हलक में आ गई. लोग नीचे उतरकर भागने लगे. लोगों को डर था कि सामने से ट्रेन तेज रफ्तार में टक्कर मार सकती है.



कटनी से जबलपुर आ रही थी ट्रेन

ये टेन कटनी से जबलपुर की ओर आ रही थी. इंटरलॉक सिस्टम होने के चलते ट्रेन करीब 300 मीटर पहले ही रुक गई. गेटमैन और ट्रेन चालक ने भी हादसे होने से पहले जबरदस्त फुर्ती दिखाई. गौरतलब है कि इसक बावजूद करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैफिक जाम हटाया जा सका और ट्रेन आगे बढ़ी.

सबक सीखें लोग- पीआरओ

इस मामले में पश्चिम मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरिया ने कहा कि यह तस्वीर सबक देती है. अगर रेल फाटक बंद हो रहा है और सायरन की आवाज आ रही है तो आगे नहीं बढ़ना चाहिए. नहीं तो ऐसी ही किसी अप्रिय स्थिति से सामना करना पड़ सकता है.

जबलपुर की इस खबर पर भी डालें नजर

बीजेपी सांसद (BJP MP) और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ पूरे देश में वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctors) विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जबलपुर के नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय के वेटनरी डॉक्टर्स और छात्रों ने भी उनके खिलाफ प्रदर्शन किया.

ये वही विश्वविद्यालय है जिसे मेनका गांधी ने हाल ही में कथित रूप से घटिया बताया था और उनका ऑडियो वायरल हो गया था.नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय के वेटनरी डॉक्टर्स और छात्र गुरुवार को सड़क पर उतरे. इन लोगों ने मेनका गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनका पोस्टर जलाकर अपना विरोध जताया. वेटरनरी डॉक्टरों का कहना है सांसद मेनका गांधी ने चंडीगढ़ में पदस्थ एक वेटनरी डॉक्टर विकास शर्मा से अभद्र व्यवहार किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.