लाइव टीवी
Elec-widget

व्यापम मामले में जल्‍द होगा बड़ा खुलासा, कमलनाथ के मंत्री ने दिए संकेत

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 15, 2019, 3:39 PM IST
व्यापम मामले में जल्‍द होगा बड़ा खुलासा, कमलनाथ के मंत्री ने दिए संकेत
सीबीआई करे अपनी जांच. राज्य सरकार करेगी अपना काम: गृह मंत्री

व्यापम मामले (Vyapam Scam) में कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) जल्द ही बड़ा खुलासा करने जा रही है. प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन (Home Minister Bala Bachchan) ने इस बात के संकेत दिए हैं.

  • Share this:
जबलपुर. बहुचर्चित व्यापम मामले (Vyapam Scam) में कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) जल्द ही बड़ा खुलासा करने जा रही है, लिहाजा आने वाले दिनों में एक प्रेस कांफ्रेंस भी की जाएगी. भले ही मामले की जांच सीबीआई (CBI) कर रही हो, लेकिन फर्जीवाड़े में सरकार अलग से अपना काम करेगी. यह बड़ा बयान प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन (Home Minister Bala Bachchan) ने दिया है. एक दिन के दौरे पर जबलपुर (Jabalpur) पहुंचे गृह मंत्री बाला बच्चन ने जबलपुर समेत संभाग भर में अपराधों की समीक्षा की इस दौरान मीडिया (Media) को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि 1 जनवरी 2019 से लेकर 11 नवंबर 2019 तक हर प्रकार के गंभीर अपराधों में कमी आई है. आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ तेजी से नीचे आया है.

गोडसे पर ये बोले गृह मंत्री
ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की पूजा करने के मामले पर भी गृह मंत्री बाला बच्चन ने प्रतिक्रिया दी. उनका कहना था कि ऐसा करने वालों की संस्कृति का पता चलता है. जहां तक कांग्रेस की बात है तो सभी गांधी विचारधारा के लोग हैं और उनके बताए पद चिन्हों पर चलने का काम भी करते हैं.

पुलिस विभाग को लेकर दिया ये बयान

गृह मंत्री बाला बच्चन ने पुलिस महकमे में स्टाफ की कमी जल्द दूर करने का दावा भी किया है. उनका कहना था कि जल्द ही 8000 पदों की भर्ती मध्य प्रदेश में की जानी है. गृहमंत्री बाला बच्चन से अधिकारियों की पोस्टिंग और ट्रांसफर पर मंत्री और विधायकों की सिफारिश किए जाने के सवाल किया गया तो उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया. उनका कहना था कि सरकार रिजल्ट ओरिएंटेड अधिकारियों को ही पोस्टिंग देती है और ऐसे अधिकारियों का ट्रांसफर करती है. प्रदेश के मुखिया पर किसी का भी दबाव नहीं चलता.

यूं लक्ष्‍मण सिंह को दिया जवाब
विगत दिनों कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह के बयान पर भी बाला बच्चन ने जवाब दिया. उनका कहना था कि अगर मुख्यमंत्री कमलनाथ मजबूत नहीं होते तो झाबुआ उपचुनाव 28000 मतों से कांग्रेस नहीं जीत पाती. आपको बता दें कि लक्ष्‍मण सिंह पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह के भाई हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-

श्रद्धांजलि : अब्दुल जब्बार- ख़ामोश हो गयी भोपाल गैस पीड़ितों की आवाज़

'जब्बार भाई का चले जाना और हमारा अपराध'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...