Home /News /madhya-pradesh /

Indian Railways: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, WCR ने रद्द की भोपाल-जबलपुर से चलने वाली यें गाड़ियां, जानें शिड्यूल

Indian Railways: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, WCR ने रद्द की भोपाल-जबलपुर से चलने वाली यें गाड़ियां, जानें शिड्यूल

Indian Railways News: पश्चिम मध्य रेलवे ने भोपाल-जबलपुर से निकलने वाली 8 ट्रेनों को रद्द किया है.

Indian Railways News: पश्चिम मध्य रेलवे ने भोपाल-जबलपुर से निकलने वाली 8 ट्रेनों को रद्द किया है.

Indian Railways News: पश्चिम मध्य रेलवे ने अपने जोन से गुजरने वाली 8 गाड़ियों को कुछ समय के लिए रद्द किया है. दरअसल, एक तरफ बिलासपुर मण्डल के जैतहरी-छुलहा रेलखण्ड पर तीसरी लाइन जोड़ी जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर मथुरा-पलवल रेल मार्ग पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इनका सीधा असर वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे की गाड़ियों पर पड़ा. रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस, भोपाल-डॉ. अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस, दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस केवल सोमवार को रद्द रहेंगी.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. इंटर लॉकिंग के काम और मथुरा-पलवल रेल मार्ग पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से पश्चिम मध्य रेलवे की कई गाड़ियों पर असर पड़ा है. भारतीय रेलवे प्रशासन ने दुर्ग-नवतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस, वलसाड़-पुरी-वलसाड़ एक्सप्रेस, बीकानेर-पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस, दुर्ग-निजामुद्दीन-दुर्ग सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस, दुर्ग-कानपुर सेंट्रल-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन को कुछ समय के लिए रद्द कर दिया है. इनके अलावा रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस, भोपाल-डॉ. अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस, दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस केवल सोमवार को रद्द रहेंगी.

गौरतलब है कि रेल प्रशासन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर मण्डल के जैतहरी-छुलहा रेलखण्ड पर तीसरी लाइन जोड़ रहा है. इसके लिए जैतहरी स्टेशन पर 23 जनवरी से 31 जनवरी तक प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है. जब तक ये काम चलेगा तब तक में इस पटरी से गुजरने वाली गाड़ियां रद्द रहेंगी. इस दौरान वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे की पांच ट्रेनें भी निरस्त रहेंगी. रेल प्रशसन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके रेलवे स्टेशन पर पहुंचें.

ये गाड़ियां रहेंगी निरस्त

  • गाड़ी संख्या 18201 दुर्ग-नवतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस 21-26-28 जनवरी को और गाड़ी संख्या 18202 नवतनवा से दुर्ग एक्सप्रेस 23-28-30 जनवरी को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पमरे के कटनी एवं सतना स्टेशनों से गुजरेगी.
  • गाड़ी संख्या 22909 वलसाड़-पुरी-वलसाड़ एक्सप्रेस 20 और 27 जनवरी को, जबकि 22910 पुरी-वलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस 23 और 30 को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पमरे के भोपाल, इटारसी, पिपरिया, जबलपुर एवं कटनी साऊथ स्टेशनों से होकर गुजरेगी.
  • गाड़ी संख्या 20471 बीकानेर-पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस 23 और 30 जनवरी को, जबिक 20472 पुरी-बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस 26 जनवरी और 2 फरवरी को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पमरे के सवाईमाधोपुर, कोटा, बारां, गुना, अशोक नगर, मुंगावली, सागर, दमोह एवं कटनी मुड़वारा स्टेशनों से होकर गुजरेगी.
  • गाड़ी संख्या 22867 दुर्ग-निज़ामुद्दीन-दुर्ग सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 25 और 28 जनवरी को, जबकि 22868 निज़ामुद्दीन से दुर्ग सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 26 और 29 जनवरी को  प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पमरे के कटनी मुड़वारा, दमोह एवं सागर स्टेशनों से होकर गुजरेगी.
  • गाड़ी संख्या 18203 दुर्ग-कानपुर सेंट्रल-दुर्ग एक्सप्रेस 23-25-30 जनवरी को, जबकि 18204 कानपुर सेंट्रल से दुर्ग एक्सप्रेस 24-26-31 जनवरी को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी. यह गाड़ी पमरे के कटनी, मैहर एवं सतना स्टेशनों से होकर गुजरेगी.
  • गाड़ी संख्या 12409 रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस सोमवार को रद्द रहेगी. यह भोपाल नहीं आएगी.
  • गाड़ी संख्या 19324 भोपाल-डॉ. अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस सोमवार को प्रारंभिक स्टेशन भोपाल से निरस्त रहेगी.
  • गाड़ी संख्या 19339 दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस प्रारंभिक स्टेशन दाहोद से चलकर उज्जैन स्टेशन पर समाप्त होगी. यह उज्जैन-भोपाल के मध्य सोमवार को आंशिक निरस्त रहेगी.

Tags: Indian Railways, Irctc, Jabalpur news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर