हर्षद मेहता को माना आइडल और फिर बनाया ठगने का लंबा-चौड़ा प्लान, फिर...

पुलिस की गिरफ्त में आया डॉक्टर से ठगी करने का अरोपी युवक.

जबलपुर में एक 18 साल के यवुक ने Web Series देखने के बाद डॉक्टर को ठगने का प्लान बनाया. इसके लिए उसने तहसीलदार और कलेक्टर के फर्जी साइन व सील तैयार कर नोटिस जारी किए.

  • Share this:
जबलपुर. शहर में एक 18 साल का युवक हर्षद मेहता (Harshad Mehta) पर बनी वेब सीरीज देखने के बाद इतना प्रभावित हुआ कि उसने एक बड़ी ठगी और ब्लैकमेलिंग का प्लान बना डाला. इसके लिए उसने एक डॉक्टर को अपना शिकार बनाने की योजना बनाई. हालांकि वो अपने फर्जीवाड़े में सफल नहीं हो सका और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उसने पूछताछ में बताया कि वो हर्षद मेहता को अपना आदर्श मानता है और उस पर बनी वेब सीरीज देखने के बाद ही उसे ब्लैकमेलिंग का ये आइडिया दिमाग में आया.
युवक ने इंटरनेट की मदद से तहसीलदार और कलेक्टर की फर्जी सील और साइन तैयार कर लिए. इसके बाद आरोपी मोहम्मद हमजा ने केजीएन अस्पताल के डॉक्टर अब्दुल रशीद को पहले तहसीलदार के नाम से एक नोटिस भेजा. इसमें कहा गया कि अस्पताल बनाने के मापदंड पर केजीएन अस्पताल खरा नहीं उतरता है लिहाजा आपका रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा. इसके बाद आरोपी ने डॉक्टर को फोन कर के दो लाख रुपये की मांग की.

फिर जारी कर दिया कलेक्टर का आदेश
जब डॉक्टर ने पहले नोटिस और फोन पर गौर नहीं किया तो आरोपी ने कलेक्टर की फर्जी सील और साइन तैयार कर एक फर्जी आदेश जारी कर दिया. इसमें उसने लिखा कि मापदंड पूरे नहीं करने के चलते आपके अस्पताल को सील करने के आदेश जारी किए जाते हैं. इस आदेश के बाद डॉक्टर अब्दुल ने जानकारी जुटाई तो उन्हें इस फर्जीवाड़े का पता चला. इसके बाद उन्होंने पुलिस को मामले की शिकायत की.

साइबर सेल की मदद से पकड़ा
पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद साइबर सेल की मदद ली. जिसके बाद पुलिस ने हमजा को ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि कुछ समय पहले उसके पिता का इलाज केजीएन अस्पताल में हुआ था. जिसके बाद उसने डॉक्टर को ठगने की योजना बनाई थी. उसने बताया कि ठगने का आइडिया उसने हर्षद मेहता की वेब सीरीज को देख कर लिया था. अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि इसके पीछे कोई बड़ा गिरोह तो सक्रिय नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.