मुर्दाघर में 1 महीने से सड़ रही थी एक लाश, फ्रीजर से टपक रहे थे कीड़े

शरीर से हड्डियां और चमड़ी अलग हो चुके थे. लाश पर कीड़े बिलबिला रहे थे. कीड़े इतने ज़्यादा हो चुके थे कि पूरे फ्रीजर में फैल गए थे और नीचे टपकने लगे थे

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 22, 2019, 2:41 PM IST
मुर्दाघर में 1 महीने से सड़ रही थी एक लाश, फ्रीजर से टपक रहे थे कीड़े
मुर्दाघर में लाश सड़ रही थी
Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 22, 2019, 2:41 PM IST
जबलपुर के ज़िला विक्टोरिया अस्पताल में मरे हुए आदमी को फिर मार दिया गया.अस्पताल के मुर्दाघर में एक महीने तक एक लाश सड़ती रही, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. लाश में से कीड़े टपकने लगे लेकिन फिर भी स्टाफ बेपरवाह बना रहा. वो तो भला हो समाजसेवी इनायत अली का कि उनकी नज़र इस पर पड़ गयी.

अपनों को ख़बर नहीं, परायों को क्या परवाह
क्या कभी लाश का भी क़त्ल हो सकता है ? जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में वो भी हो गया. यहां की मॉर्च्यूरी में एक लावारिस लाश अपने अंतिम संस्कार का इंतज़ार करते-करते थक गयी. ना कोई अपना आया औऱ ना ही परायों ने उसकी सुध ली. लाश को चट करने कीड़े ज़रूर पहुंच गए . लाश इतनी पुरानी थी कि वो बुरी तरह सड़-गल चुकी है. उसकी हालत देखकर लग रहा है कि वो करीब 1 महीने से ज़्यादा पुरानी थी.

ग़रीब नवाज़ कमेटी

शहर की एक सामाजिक संस्था ग़रीब नवाज़ कमेटी लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार करती है. संस्था के मालिक इनायत अली जब ऐसी ही लावारिश लाश को  मुर्दाघर में रखने पहुंचे तो उनकी नज़र पड़ोस के फ्रीजर पर पड़ी.  उनके रोंगटे खड़े हो गए. मुर्दाघर में रखे  उस फ्रीजर से कीड़े बिलबिलाते हुए नीचे टपक रहे थे. इनायत अली ने फौरन फ्रीज़र खोला तो देखा कि उसमें एक बुरी तरह सड़ी-गली लाश रखी थी.

ग़रीब नवाज़ कमेटी के इनायत अली लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करते हैं
ग़रीब नवाज़ कमेटी के इनायत अली लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करते हैं


शरीर से अलग हो गए थे चमड़ी और हड्डियां
Loading...

शरीर से हड्डियां और चमड़ी अलग हो चुके थे. लाश पर कीड़े बिलबिला रहे थे. कीड़े इतने ज़्यादा हो चुके थे कि पूरे फ्रीजर में फैल गए थे और नीचे टपकने लगे थे. लाश की हालत देखकर लग रहा था कि वो महीने भर से ज़्यादा पुरानी है. उस मृत व्यक्ति का ना तो कोई नाते-रिश्तेदार आया था और ना ही मुर्दाघर के रिकॉर्ड में उसकी एंट्री की गयी थी. पुलिस को भी इसकी सूचना नहीं दी गयी थी.

गरीब नवाज़ कमेटी करेगी अंतिम संस्कार
ग़रीब नवाज़ कमेटी ने अस्पताल प्रशासन को ख़बर दी. अब पोस्टमॉर्टम सहित तमाम औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं. उसके बाद कमेटी लाश का अंतिम संस्कार करेगी.

ये भी पढ़ें-MP में टेरर फंडिंग के पाकिस्तान से जुड़े तार! 5 लोग गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...