लाइव टीवी

खंडवा के हनुवंतिया में जल महोत्सव, पर्यटकों को लुभाएंगे यहां के वॉटर और एयर गेम्स
Khandwa News in Hindi

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 3, 2020, 10:17 AM IST
खंडवा के हनुवंतिया में जल महोत्सव, पर्यटकों को लुभाएंगे यहां के वॉटर और एयर गेम्स
पर्यटकों को लुभाने के लिए हनुमंतिया में जल महोत्सव का आयोजन

खंडवा (Khandwa) के हनुमंतिया (Hanumantia) में जल महोत्सव (Water Games) का आयोजन किया जा रहा है. पर्यटन विभाग के इस आयोजन में कैंप फायर, स्टार गेजिंग, साइकिलिंग, पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, हॉट एयर बैलून, जैसी वाटर और एयर एक्टिविटी की जाएंगी.

  • Share this:
खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा ज़िले के पर्यटन स्थल हनुवंतिया में आज से जल महोत्सव शुरू हो रहा है. मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग (MP Tourism Department)  नव वर्ष पर सैलानियों के लिए ये महोत्सव कर रहा है. देशभर से सैलानियों को आकर्षित करने के लिए यहां एक से बढ़कर एक वॉटर और एयर गेम्स (Air Games) इस दौरान होंगे.

सीएम कमलनाथ करेंगे आगाज़
एशिया के सबसे बड़े जलाशय के बैक वाटर से निर्मित खंडवा स्थित ह्नुवंतिया में पर्यटन विभाग द्वारा एक बार फिर से जल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. लगातार तीन साल तक जल महोत्सव के सफल आयोजन के बाद बंद पड़े इस जल महोत्सव को फिर शुरू किया जा रहा है. प्रदेश के मुखिया कमलनाथ 3 जनवरी को हनुवंतिया में इस जल महोत्सव का आगाज करेंगे. इसके साथ हीं 72 करोड़ रूपये लागत के 35 कार्यो का भी शुभारंभ करेंगे. इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और पर्यटन एवं नर्मदा घाटी विकास विभाग के मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल भी उपस्थित रहेंगे.

News - पर्यटन विभाग ने यहां कैंप फायर, स्टार गेजिंग, साइकिलिंग, पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, हॉट एयर बैलून, जैसी वाटर और एयर एक्टिविटी की व्यवस्था की है
यहां कैंप फायर, स्टार गेजिंग, साइकिलिंग, पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, हॉट एयर बैलून, जैसी वाटर और एयर एक्टिविटी की व्यवस्था की गई है


विभिन्न खेलों के साथ 104 स्विस टेंट भी लगाए गए 
पर्यटन विभाग ने पर्यटकों को लुभाने के लिए यहां, वॉलीबॉल, कैंप फायर, स्टार गेजिंग, साइकलिंग, पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, हॉट एयर बैलून, जैसी वाटर और एयर एक्टिविटी की भी तैयारी की है. पर्यटकों को ठहराने के लिए यहां 104 लक्ज़री स्विस टेंट भी बनाए गए हैं. हनुमंतिया को निमाड़ का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है.

ये भी पढ़ें - भूमाफियाओं के खिलाफ शिकायतों से खुला जबलपुर पुलिस का खाता, पहले दिन 7 FIR
राकेश सिंह का आरोप- सरकार ने नगरीय निकायों में मनमानी के लिए नियुक्त किये प्रशासक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 10:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर