लाइव टीवी

झाबुआ में CM कमलनाथ का रोड शो और सभा, भारी मतों से जीत का दावा

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 9, 2019, 6:14 PM IST
झाबुआ में CM कमलनाथ का रोड शो और सभा, भारी मतों से जीत का दावा
झाबुआ उप चुनाव के लिए सीएम कमलनाथ ने रोड-शो और सभा की

बीजेपी के गढ़ कल्याणपुरा की सभा में पहुंचे सीएम कमलनाथ ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया. सीएम की मौजूदगी में बीजेपी के 100 से ज़्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए.

  • Share this:
झाबुआ. झाबुआ(jhabua) विधानसभा सीट उपचुनाव (assembly seat by election)के लिए दूसरे दौर के चुनाव प्रचार (election campaign)का आगाज सीएम कमलनाथ (cm kamalnath)ने बुधवार को किया. यहां उन्होंने विकास, कांग्रेस और अपने नाम पर वोट मांगे. जनता से अपील की कि वो चुनाव में इतिहास बनाएं हम विकास में इतिहास बनाएंगे. सीएम ने कहा वो झाबुआ के भविष्य के लिए मतदान करें.

18 किमी लंबा रोड शो
सीएम ने झाबुआ के गोपालपुरा हवाई पट्टी से कल्याणपुरा तक करीब 18 किलोमीटर तक रोड शो औऱ फिर कल्याणपुरा में सभा की. झाबुआ विधान सभा सीट के चुनाव प्रचार पर आए सीएम कमलनाथ ने जैसे ही कल्याणपुरा में लोगों से दशहरे की राम राम कहा लोगों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. सीएम ने कहा,हमने 8 महीने में नीयत और नीति का परिचय दिया. आप मुझे मौका दीजिए.जो 15 साल में नहीं हुआ वो मैं 15 महीने में करके दूंगा.कमलनाथ ने कहा मुझे चिंता सड़क-तालाब बनवाने की नहीं है. मुझे नौजवानों की चिंता है. आज बेरोज़गार रोज़गार के लिए भटक रहा है. इलाके के युवा रोज़गार के लिए गुजरात जा रहे हैं. युवाओं को प्रदेश में ही रोज़गार मिले इसकी चिंता कांग्रेस सरकार कर रही है.
हर चुनाव चुनौती

सीएम कमलनाथ ने दावा किया कि हर चुनाव चुनौती होती है. हम भारी बहुमत से झाबुआ उपचुनाव जीतेंगे.पूरी कांग्रेस एकजुट है और कांग्रेस की विकास की नीतियों में जनता का विश्वास है. उन्होंने कहा बीजेपी ध्यान मोड़ने की राजनीति करती है. धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाती है. मैं झाबुआ का नया इतिहास बनाऊंगा. लेकिन उससे पहले आप लोग चुनाव में इतिहास बनाइए.
बीजेपी को झटका
बीजेपी के गढ़ कल्याणपुरा की सभा में पहुंचे सीएम कमलनाथ ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया. सीएम की मौजूदगी में बीजेपी के 100 से ज़्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए.
Loading...

मंच के पीछे बैठक
कल्याणपुरा पहुंचकर सीएम कमलनाथ ने सबसे पहले मंत्रियों और चुनाव सेक्टर प्रभारियों की बैठक ली. चुनाव के हालात की जानकारी भी ली. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया से बात की.
इससे पहले 30 सितंबर को झाबुआ में सीएम कमलनाथ ने रोड शो किया था. आज चुनाव प्रचार का दूसरा व अंतिम दौर शुरू हो गया जो लगातार 11 दिन चलेगा. 21 को मतदान है. उससे पहले 19 अक्टूबर की शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा.
स्टार प्रचारक आएंगे
19 अक्टूबर तक बीजेपी - कांग्रेस के कई स्टार प्रचारक यहां दिखाई देंगे. भाजपा की ओर से मुख्य स्टार प्रचारक के तौर पर यहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आएंगे. उनकी कई जगह छोटी-छोटी सभाएं करवाने की तैयारी है. भाजपा ने अपने अधिकृत प्रत्याशी भानु भूरिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे स्वच्छता अभियान के प्रदेश संयोजक कल्याण सिंह डामोर को पार्टी से निष्कासित कर दिया है.
मोहल्लों में बांट दिया क्षेत्र को
कांग्रेस-भाजपा के बीच मुख्य टसल जारी है. इसका असर यह है कि मतदान केंद्र ही नहीं बल्कि विधानसभा को फलियों यानि मोहल्लों के बीच दोनों दलों ने विभाजित कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि कार्यकर्ता गलियों में जाकर प्रचार कर रहे हैं. हालांकि यह सतह पर कहने के लिए अच्छा है लेकिन यहां की भौगोलिक परिस्थितियां इतनी सहज नहीं है कि हर कार्यकर्ता इतने अंदर तक पहुंच पाए.

ये भी पढ़ें-सुमावली कांग्रेस विधायक के बेटे के ख़िलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज

एमपी में राष्ट्रवाद बनाम छदम राष्ट्रवाद की जंग, कांग्रेस पढ़ाएगी 'असली' पाठ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झाबुआ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...