लाइव टीवी

पाकिस्तान पर बयान देकर फंस गए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, कांग्रेस ने करायी FIR

Virendra Singh | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 1, 2019, 6:50 PM IST
पाकिस्तान पर बयान देकर फंस गए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, कांग्रेस ने करायी FIR
झाबुआ में रैली में गोपाल भार्गव ने ये विवादित बयान दिया था

झाबुआ कोतवाली में बीजेपी नेता गोपाल भार्गव के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 505 (2), 152 (B) 1, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा123 (1) (2), 125 के तहत मामला दर्ज किया गया.

  • Share this:
झाबुआ.मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के नेता प्रतिपक्ष (leader of opposition)गोपाल भार्गव (gopal bhargav)के खिलाफ झाबुआ में दिए बयान के मामले में एफआईआर (fir)दर्ज करायी गयी है. भार्गव ने यहां बीजेपी प्रत्याशी की नामांकन रैली में कहा था कि ये चुनाव दो दलों के बीच नहीं बल्कि भारत (india-pakistan)और पाकिस्तान का है.बीजेपी के भानू भूरिया हिदुस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान का.
BJP की फज़ीहत
बीजेपी नेता गोपाल भार्गव अपने बयान को लेकर मुश्किल में घिर गए हैं.बीजेपी प्रत्याशी की नामांकन रैली मेँ दिए गए बयान ने गोपाल भार्गव के साथ-साथ बीजेपी के लिए फजीहत खड़ी कर दी है.गोपाल भार्गव के पाकिस्तान वाले बयान को लेकर देर रात झाबुआ कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है.गोपाल भार्गव ने सोमवार को झाबुआ में कहा था कि ये चुनाव दो दलों के बीच नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच है. बीजेपी के भानू भूरिया हिदुस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान का.
गोपाल भार्गव पर FIR

इस बयान के बाद बवाल मचा और गोपाल भार्गव कांग्रेस के निशाने पर आ गए.कांग्रेस ने तुरंत गोपाल भार्गव के बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई. उसके बाद झाबुआ रिटर्निंग ऑफिसर और एसडीएम ने प्रतिवेदन बनाकर झाबुआ कोतवाली में दिया.उसके आधार पर झाबुआ कोतवाली में बीजेपी नेता गोपाल भार्गव के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 505 (2), 152 (B) 1, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा123 (1) (2), 125 के तहत मामला दर्ज किया गया.पुलिस अधीक्षक विनीत जैन के मुताबिक विवेचना के बाद भार्गव को नोटिस जारी किया जाएगा.मामले में तीन साल तक की सजा का प्रावधान है.
चुनाव में बीजेपी को याद आता है पाकिस्तान
झाबुआ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने गोपाल भार्गव के बयान पर कहा कि बीजेपी नेताओं का मानसिक दिवालियापन सामने आ गया है. चुनाव आते ही बीजेपी नेताओं को पाकिस्तान याद आ जाता है.लोकसभा चुनाव के दौरान गुमानसिंह डामोर को जिन्ना याद आए थे.इस मामले में चुनाव आयोग को कार्रवाई करना चाहिए.भूरिया ने कहा कि वे देशभक्त हैं, उनकी खून की एक-एक बूंद देश के लिए समर्पित है..गोपाल भार्गव ने उनका ही नहीं पूरे आदिवासी समाज का अपमान किया है.ये भी पढ़ें-Honey Trap Case: नेताओं-अफसरों के पास भेजी गईं कम उम्र की लड़कियां

झाबुआ उप चुनाव : CM कमलनाथ का वादा- हम 3 साल में बदल देंगे तस्वीर

झाबुआ सीट पर उपचुनाव भारत और PAK के बीच' पर फंसे गोपाल भार्गव,EC पहुंचा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झाबुआ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 6:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर