लाइव टीवी

झाबुआ उपचुनाव : भूरिया VS भूरिया- दोनों ने किया अपनी जीत का दावा

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 21, 2019, 11:54 AM IST
झाबुआ उपचुनाव : भूरिया VS भूरिया- दोनों ने किया अपनी जीत का दावा
झाबुआ (JHABUA ) विधान सभा (VIDHAN SABHA BY ELECTION) सीट उप चुनाव में कांग्रेस-बीजेपी (CONGRESS-BJP) दोनों ने किया जीत का दावा

झाबुआ उपचुनाव (jhabua assembly by election) के लिए मतदान (voting) सुबह 7 बजे से शुरू हुआ. क्षेत्र में 356 केंद्र (356 polling booth) बनाए गए हैं. 15 केंद्रों पर चुनाव (election commission)आयोग वेबकास्टिंग (Webcasting) के ज़रिए नजर रख रहा है. सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की चार कंपनियों समेत पुलिस बल तैनात है.

  • Share this:
झाबुआ. झाबुआ विधान सभा उपचुनाव (jhabua assembly by election) में कांग्रेस (congress) और बीजेपी (bjp) दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही है. कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया (kanti lal bhuria) और बीजेपी के भानु भूरिया (bhanu bhuria)ने कहा ये चुनाव मोदी बनाम कमलनाथ (modi vs kamalnath)हैं. दोनों ने कहा जनता विकास के नाम पर उन्हें वोट (vote) देगी.

मतदाता से पहले भगवान का आशीर्वाद
कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया अपने परिवार सहित वोट डालने निकले. पहले वो मंदिर गए और फिर से मतदान क्रमांक 93 पर मतदान करने पहुंचे. उन्होंने अपने मुहूर्त 8:45 पर मतदान किया.उनके साथ उनका पूरा परिवार था. घर से निकलने वक्तय कांतिलाल भूरिया ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि झाबुआ उपचुनाव का फैसला उन्होंने मतदाताओं पर छोड़ दिया है. मतदाता ही फैसला करेंगे कि वो कैसा जनप्रतिनिधि चाहते हैं. इस चुनाव में मध्यप्रदेश सरकार की नीतियों पर वोट डाले जा रहे हैं. सीएम कमलनाथ ने कहा है झाबुआ में छिंदवाड़ा मॉडल लागू करेंगे, ताकि झाबुआ का ज्यादा से ज्यादा विकास हो सके और वो विकास वाले इलाकों में शामिल हो सके.कांतिलाल भूरिया ने कहा ये चुनाव बीजेपी के 15 साल बनाम कमलनाथ सरकार के 10 महीने के काम का है.
भानु भूरिया ने डाला वोट

बीजेपी प्रत्याशी भानु भूरिया ने अपने गृह ग्राम धोतड के भालू विद्यालय में वोट डाला. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, जनता मोदी सरकार की उपलब्धियां और कमलनाथ सरकार की नाकामी को ध्यान में रखकर वोट डालेगी. 15 साल में झाबुआ का जो विकास हुआ है वो 60 साल के कांग्रेस शासन में नहीं हुआ. जनता मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित है और उसी को ध्यान में रखकर वोट देगी.
कड़ी सुरक्षा में मतदान
झाबुआ उपचुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ. क्षेत्र में 356 केंद्र बनाए गए हैं. 15 केंद्रों पर चुनाव आयोग वेबकास्टिंग के ज़रिए नजर रख रहा है. सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की चार कंपनियों समेत पुलिसकर्मी तैनात हैं.
Loading...

चुनाव मैदान में पांच उम्मीदवार हैं. इनमें कांग्रेस से कांतिलाल भूरिया, भाजपा से भानु भूरिया सहित तीन निर्दलीय कल्याणवसिंह डामोर, निलेश डामोर और रामेश्वर सिंगार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. कल्याण सिंह डामोर बीजेपी के बाग़ी होकर चुनाव मैदान में डटे हैं.

ये भी पढ़ें-PHOTO : झाबुआ उपचुनाव : 2 घंटे में 15 फीसदी मतदान, महिला मतदाताओं की लंबी कतार

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव : मतदान केंद्रों पर लगी कतार,सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झाबुआ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...