Home /News /madhya-pradesh /

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हनुमानजी की आंख से आंसू बहने का VIDEO

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हनुमानजी की आंख से आंसू बहने का VIDEO

वायरल वीडियो में झाबुआ जिले के आंबा गांव में स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर की प्रतिमा की आंखों से आंसू की बूंदें गिरती हुई दिख रही हैं.

मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें जिले के आंबा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर की प्रतिमा की आंखों से आंसू की बूंदें गिरती हुई दिख रही हैं. वीडियो वायरल होने के बाद लोग आंबा मंदिर पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सियासत हमेशा राम के इर्द-गिर्द ही घूमती रहती है, लेकिन इस बार सियासतदानों ने राम के साथ हनुमान को भी सियासत का जरिया बनाया है.

हनुमानजी की प्रतिमा से बह रहे आंसुओं को लेकर लोगों का कहना है कि बजरंग बली पर हो रही सियासत से वे आहत हैं. हालांकि अब प्रतिमा से आंसू निकलना बंद हो चुके हैं. गांव वालों का कहना है कि हनुमानजी साधु थे और साधु की कोई जाति नहीं होती.

एक ग्रामीण दिलीप का कहना था कि वे शनिवार को हनुमान मंदिर में चोला चढ़ाने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि हनुमानजी की प्रतिमा की आंखों से पानी गिर रहा है. कई बार रूई से साफ करने के बाद भी पानी की बूंदें लगातार बह रही थींं. इसके बाद यह बात आसपास के इलाकों में फैल गई. मंदिर में सेवा करने वाली कम्मू बाई का कहना था कि पिछले दो दिनों से मूर्ति की आंखों से पानी बह रहा था, लेकिन रविवार को बंद हो गया.

मंदिर के पुजारी राजेश बैरागी ने कहा कि सियासत रामभक्त हनुमान में भले ही जाति ढूंढ रही है, लेकिन भक्त इससे ज्यादा सरोकार नहीं रखते. हनुमान के भक्त मानते हैं कि उनकी कोई जाति नहीं होती क्योंकि वे साधु थे और साधु-संतों की जाति नहीं होती. पुजारी का कहना था कि हनुमानजी की आंखों से बहने वाले आंसू या तो खुशी के हैं या गम के.

यह भी पढ़ें-  योगी सरकार के मंत्री बोले- कुश्ती लड़ते थे हनुमान जी, उनकी तरह मैं भी खिलाड़ी

यह भी पढ़ें-  OMG: इस मंदिर में राम नाम जपती है हनुमान की मूर्ति, चलती हैं सांसें!

Tags: Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर