लाइव टीवी

झाबुआ उपचुनाव: 2 लाख 76 हजार वोटर करेंगे भूरिया Vs भूरिया की 'जंग' का फैसला

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 20, 2019, 11:17 PM IST
झाबुआ उपचुनाव: 2 लाख 76 हजार वोटर करेंगे भूरिया Vs भूरिया की 'जंग' का फैसला
झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए कल होगी वोटिंग.

आदिवासी बाहुल्‍य झाबुआ विधानसभा उपचुनाव (Jhabua Assembly by-election) पर 21 अक्टूबर को पौने तीन लाख मतदाता अपनी पसंद को ईवीएम में कैद कर देंगे. जबकि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए चुनाव आयोग ने कडे इंतजाम किए हैं. यहां कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria), तो भारतीय जनता पार्टी ने युवा नेता भानू भूरिया (Bhanu Bhuria) पर दांव खेला है.

  • Share this:
झाबुआ. मध्‍य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा उपचुनाव (Jhabua Assembly by-election) की जंग में अब जनता अपना फैसला सुनाएगी. आदिवासी विधानसभा सीट झाबुआ सीट के लिए 21 अक्टूबर को पौने तीन लाख मतदाता अपनी पसंद को ईवीएम में कैद कर देंगे. जबकि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए चुनाव आयोग ने कडे इंतजाम किए है. यहां मध्‍य प्रदेश में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria), तो भारतीय जनता पार्टी ने युवा नेता भानू भूरिया (Bhanu Bhuria) पर दांव खेला है.

कौन मारेगा बाजी
झाबुआ विधानसभा सीट कौन फतह करेगा यानी किसके कब्जे में होगी झाबुआ की सीट. इसका फैसला सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को हो जाएगा. जी हां, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच झाबुआ के वोटर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे.

झाबुआ उपचुनाव पर नजर

कांतिलाल भूरिया बनाम भानू भूरिया के बीच मुकाबला है. झाबुआ विधानसभा सीट में झाबुआ, राणापुर, कल्याणपुर और अलीराजपुर का उदयगढ़ व बोरी इलाका शामिल है. इस दौरान कुल 356 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जाएंगे. जबकि मतदाताओं की संख्या 2 लाख 76 हजार है. इसमें महिला वोटर की संख्या 1 लाख 37 हजार 882, तो पुरुष वोटरों की संख्या 1 लाख 39 हजार है.

ऐसी रहेगी सुरक्षा
सुरक्षा व्यवस्था के लिए 3 हजार पुलिसकर्मी और केंद्रीय बल की 4 कंपनियां तैनात की गई हैं. पोलिंग बूथ पर वेब कास्टिंग और सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है. हर मतदान केंद्र पर मोबाइल सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी के रूप में 100 मोबाइल दल मौजूद रहेंगे. जबकि 356 पोलिंग बूथ में से 61 केंद्र को संवेदनशील माना गया है. झाबुआ उपचुनाव में मतदान केंद्रों की सुबह से ही मॉनिटरिंग होगी. भोपाल से चुनाव पर निगरानी होगी. झाबुआ चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें-
सीनियर अधिकारियों के सामने सिपाही ने मंत्री के छुए पैर, खाकी की साख दांव पर

झाबुआ उपचुनाव: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा MLA गिरफ्तार, वोटिंग से पहले मचा सियासी बवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झाबुआ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...