लाइव टीवी

MP को 'माफियाराज' से मुक्त करेंगे CM कमलनाथ, शोभा ओझा ने बताया सरकार का प्‍लान

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 12, 2019, 8:45 PM IST
MP को 'माफियाराज' से मुक्त करेंगे CM कमलनाथ, शोभा ओझा ने बताया सरकार का प्‍लान
प्रदेश को माफिया मुक्त राज्य बनाने के लिए हर संभव कदम उठाने के दिए निर्देश.

मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamalnath) ने भाजपा सरकार (BJP Government) में पनपे माफियाराज को खत्म करने के लिए सख्‍त निर्देश दिए हैं. मध्‍य प्रदेश की मीडिया प्रमुख शोभा ओझा ने मीडिया को जानदारी देते हुए कहा कि अब किसी भी माफिया को बख्शा नहीं जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. भाजपा सरकार (BJP Government) में पनपे माफियाराज को खत्म करने के लिए कमलनाथ सरकार कमर कस चुकी है. इसको लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamalnath) की अध्यक्षता में मंत्रालय में बैठक हुई जिसकी जानकारी देने के लिए कांग्रेस कार्यालय में मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने पत्रकार वार्ता की. इस दौरान ओझा ने कहा कि भू-माफिया (Land Mafia), शिक्षा माफिया और शराब माफिया (Liquor Mafia) के बारे जनता जानती थी, लेकिन पुरानी सरकार नहीं जानती थी. यकीनन यह सफेद झूठ है. आज बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ कर दिया है अब मध्य प्रदेश में किसी भी माफिया को नहीं बख्शा जाएगा. जनता ने मेल के माध्यम से इंदौर के जीतू सोनी के अवैध व्यापार की जानकारी दी थी. सबसे पहले बड़े शहरों यानी टियर वन और उसके बाद टियर टू के माफियाओं को खत्म किया जाएगा.

माफिया और उनके समर्थकों पर होगी कार्रवाई
शोभा ओझा ने कहा कि संगठित लूट करने वाले किसी भी माफियाओं को नहीं छोड़ा जाएगा और जो संगठित लूट करने वाले माफिया का साथ देगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जनता मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री कमलनाथ तक माफियाओं के जानकारी पहुंचा सकती है. कोई भी व्यक्ति राजनीति पार्टी, नेता या फिर किसी माफिया का साथ देगा वो समाज विरोधी है. ओझा ने कहा कि स्पेशल कोर्ट में माफिया से जुड़े प्रकरण सुने जाएंगे और पुलिस के द्वारा स्पेशल ब्रांच बनाई जाएगी.

शोभा ओझा ने कैलाश विजयवर्गीय पर साधा निशाना

शोभा ओझा ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) और जीतू सोनी के बीच के संबंधों पर भी टिप्पणी की. उन्‍होंने कहा कि विजयवर्गीय और जीतू सोनी को सब जानते हैं. मध्य प्रदेश में कई माफियाओं को कैलाश विजयवर्गीय का समर्थन है, लेकिन अब किसी भी माफिया को कोई समर्थन नहीं मिल पाएगा. किसी भी तरह का संरक्षण माफियाओं को अब नहीं मिलेगा. सीएम के आदेश अनुसार सब पर कार्रवाई की जाएगी. इस मिशन को पूरा करने के लिए सीएम ने जनता से भी अपील का है. शोभा ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन के जरिए या सीएम से खुद मिलकर जनता इस अभियान में सरकार का साथ दे सकती है. इस निश्चिंतता के साथ की उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा.

आपको बता दें कि दो दिन पहले कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में जीतू सोनी पर हुई कार्रवाई को लेकर कहा था कि मध्य प्रदेश की सरकार अधिकारियों की उंगलियों पर नाच रही है. हनी ट्रैप में बड़े अधिकारी संलिप्त हैं और अपने आपको बचाने के लिए इस प्रकार के धमाके कर रहे हैं. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि हनी ट्रैप में फंसे अधिकारियों को सरकार नहीं, हम बेनकाब करेंगे.

ये भी पढ़ें-MP में कांग्रेस से ज्यादा हाईटेक हुए BJP विधायक, इस मामले में मार ली बाजी

कमलनाथ के मंत्री आरिफ अकील का विवादित बयान, CAB को लेकर कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर