लाइव टीवी

रोजगार मेले में साढ़े तीन हजार बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी

Prabhakar Singh | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 1, 2018, 10:28 AM IST
रोजगार मेले में साढ़े तीन हजार बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी
कटनी में रोजगार मेला

रोजगार मेले की खास बात रही कि साढ़े तीन हजार से ज्यादा युवाओं के नौकरी मिली, जबकि करीब 7 हजार से ज्यादा युवक-युवतियों का रजिस्ट्रेशन किया गया. कार्यक्रम की सफलता से उत्साहित MSME मंत्री संजय पाठक ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि जिन नौजवानों को नौकरियां ऑफर नहीं हो पाई उन्हें निराश होने की बिल्कुल जरूरत नही है.

  • Share this:
प्रदेश के कटनी जिले की औद्योगिक नगरी कैमोर में आयोजित रोजगार मेले में बेरोजगार युवक युवतियों का भारी उत्साह देखने को मिला. लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग विभाग और मंत्री संजय पाठक के प्रसायों आयोजित इस जॉब फेयर में न सिर्फ विजयराघवगढ़ विधानसभा बल्कि पूरे कटनी और आस-पास के जिलों से करीब 10 हजार शिक्षित बेरोजगार शामिल हुए.

जिले के युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से आयोजित इस जॉब फेयर में तकरीबन चालीस से ज्यादा कंपनियों ने हिस्सा लिया. इनमें अमेजन, टाटा जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी शामिल थी. इसके अलावा जिले की कई नामी कंपनियों में भी युवाओं को अच्छे पैकेज पर जॉब ऑफर की गई. इन युवाओं का डेढ़ लाख से लेकर करीब 4 लाख रुपए तक के पर प्लेसमेंट हुआ.  जॉब फेयर में युवाओं का उत्साह देखने को मिला.

रोजगार मेले की खास बात रही कि साढ़े तीन हजार से ज्यादा युवाओं के नौकरी मिली, जबकि करीब 7 हजार से ज्यादा युवक-युवतियों का रजिस्ट्रेशन किया गया. कार्यक्रम की सफलता से उत्साहित MSME मंत्री संजय पाठक ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि जिन नौजवानों को नौकरियां ऑफर नहीं हो पाई उन्हें निराश होने की बिल्कुल जरूरत नही है. संजय पाठक ने कहा कि आगामी तीन महीने के भीतर फिर एक जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2018, 10:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर