होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Katni: नेत्रहीन बच्चे ने ढोलक की थाप पर गाया ऐसा भजन, कलेक्टर भी रह गए दंग

Katni: नेत्रहीन बच्चे ने ढोलक की थाप पर गाया ऐसा भजन, कलेक्टर भी रह गए दंग

कटनी के कृष्णा इन दिनों छुट्टियों में गांव आया है, लेकिन शायद उसे भी नहीं पता था कि गांव में उसे ऐसा मौका मिल जाएगा, जि ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- यश खरे

कटनी. कटनी के एक नेत्रहीन बच्चे ने ढोलक की थाप पर ऐसा भजन गाया कि कलेक्टर भी मंत्रमुग्ध होकर उसके पास बैठ गए. यह वाकया कटनी जिले की बहोरी बंद तहसील के तिगव ग्राम में सामने आया, जहां कलेक्टर अवि प्रसाद निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. वहां एक नेत्रहीन बच्चे के गायन से इतने प्रभावित हुए कि देर तक बच्चे के साथ बैठकर चुपचाप उसे सुनते रहे. आसपास के लोगों ने इस दृश्य को मोबाइल में कैद कर लिया.

तिगव गांव के दृष्टिबाधित दिव्यांग कृष्णा चौधरी से शनिवार कोकलेक्टर अवि प्रसाद की मुलाकात खास रही. खास कैसे वह आप वीडियो में देख सकते हैं. दृष्टिबाधित दिव्यांग कृष्णा चौधरी के गले से निकली सुरीली आवाज और ढोलक पर पड़ती. नन्हें हाथों की थाप ने कलेक्टर को मंत्रमुग्ध कर दिया. लय और ताल के संगम के बीच नेत्रहीन कृष्णा की सुरीली आवाज ने माहौल को संगीतमय कर दिया. दिव्यांग कृष्णा ने अपने गायन और वादन से जमकर वाहवाही लूटी.

नेत्रहीन ने ऐसा बिखेरा जादू कि सब हो गए जड़वत
कलेक्टर अवि प्रसाद शनिवार को जब तिगव गांव पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने कलेक्टर के सामनेइस नेत्रहीन बच्चे कृष्णा की जमकर तारीफ कर दी. कलेक्टर से रहा नहीं गया और उन्होंने कह दिया कि एक गाना सुना कर दिखाइए. बस फिर क्या था इस नन्हें कलाकार की तो मानों मनचाही मुराद पूरी हो गई. गले में लटकी ढोलक पर नन्हें हाथों का जादू चल पड़ा, कंठ से निकली सुरीली पंक्तियां. दही खा लो मटकिया नै फोड़ो… नै फोड़ो… कान्हा नै फोड़ो… जिसने भी सुनी, जड़वत होकर सुनता ही रह गया. इधर कलेक्टर भी पास में बैठकर भक्ति रस में हिचकोले ले रहे थे.

कलेक्टर ने किया पुरस्कृत
कृष्णा की सुरीली प्रस्तुति से अभिभूत हो चुके कलेक्टर अवि प्रसाद ने लोक गीत सुनने के बाद उसे पुरस्कृत किया और उसके गायन कला की जमकर सराहना की. मूक बधिर स्कूल में पढ़ाई कर रहा कृष्णा इन दिनों छुट्टियों में गांव आया हुआ है, लेकिन शायद उसे भी नहीं पता था कि गांव में उसे ऐसा मौका मिल जाएगा, जिससे यह संदेश दिया जा सके कि दिव्यांगों को प्रकृति किसी न किसी दिव्यता से जरूर नवाजती है.

Tags: Katni news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें