नेताजी फिर बेकाबू: बर्थडे पर कटनी भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने उड़ाई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, लगा जुर्माना

मध्य प्रदेश के कटनी जिले के भाजयुमो जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी ने कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह अनदेखी की. (ANI)

कटनी भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी ने अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया. इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग इकट्ठा हो गए थे. प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन करने के आरोप में उन पर जुर्माना लगाया है.

  • Share this:
    कटनी. लॉकडाउन में छूट मिलते ही नेता फिर बेकाबू होने लगे हैं. कोरोना गाइडलाइन भूल भीड़ भी जुटाने लगे हैं. ताजा मामला कटनी का है. यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी ने अपना जन्मदिन धूमधाम से लोगों की भीड़ के बीच मनाया. मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आया. द्विवेदी पर प्रशासन ने 10 हजार का जुर्माना लगा दिया.

    गौरतलब है कि भाजयुमो जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी का रविवार को जन्मदिन था. इस मौके पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई गईं. नेता का जन्मदिन मनाने के लिए सड़क पर मंच सजाया गया. यहीं केक काटा गया. जबरदस्त भीड़ में न किसी के चेहरे पर मास्क था और न ही किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था. सभी ने जिलाध्यक्ष को गले लगाकर बधाई दी और केक खिलाया.

    इतना लगा जुर्माना

    इस बीच किसी ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी कि द्विवेदी जन्मदिन मना रहे हैं और जमकर आतिशबाजी हो रही है. यह सुनकर अधिकारी मौक पर पहुंचे. बाद में द्विवेदी ने गलती स्वीकार कर ली. प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर जिलाध्यक्ष पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा दिया. ये राशि रेडक्रॉस सोसायटी में जमा होगी. पार्टी में शामिल सभी लोगों को 7 दिन आइसोलेशन में रहना होगा.

    कोरोना पर नियंत्रण को सीएम शिवराज कर रहे कोशिश
    कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच मध्य प्रदेश सरकार नया कदम उठाने जा रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए सरकार लोगों को अब लोक़ गीतों के जरिए जागरूक करेगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों को कहा कि वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान के नए तरीकों को खोजा जाए. बार-बार लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता.

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए अब योजनाएं बनानी होंगी. उन्होंने कोविड-19 योजना लागू करवाने और सबको इलाज मुहैया कराने के लिए कमेटियों को तेजी के साथ काम करने की सलाह दी है. उन्होंने मुफ्त राशन वितरण करने और उस पर निगरानी के लिए अफसरों को दौरा कर मॉनिटरिंग करने को कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.