होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Katni के जिला अस्पताल में स्टाफ का बड़ा कारनामा, इंजेक्शन रूम बना वाहन स्टैंड

Katni के जिला अस्पताल में स्टाफ का बड़ा कारनामा, इंजेक्शन रूम बना वाहन स्टैंड

Katni News: बता दें कि मध्य प्रदेश के जिला अस्पतालों को हाईटेक करने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन व्यवस्थाओं को चोट पह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- यश खरे

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी जिला अस्पताल का अजब गजब कारनामा सामने आया है. यहां पर वाहन स्टैंड होने के बाद भी जिला अस्पताल के इंजेक्शन कक्ष को ही वाहन स्टैंड में तब्दील कर दिया गया है और आप यहां पर बकायदा स्टैंड की तरह ही यहां पर गाड़ियों को पार्क किया गया है. कटनी जिला अस्पताल के इंजेक्शन कक्ष के बाहर दो पहिया मोटरसाइकिल को बाकायदा स्टैंड के जैसे खड़ा किया गया और जब पता किया गया तो यह गाड़ियां मरीजों या उनके परिजनों की नहीं, बल्कि जिला अस्पताल के स्टाफ की ही गाड़ियां निकलीं.

जो जिला अस्पताल में किसी वाहन शोरूम में खड़ी गाड़ियों जैसे दिख रही थीं. जो भी व्यक्ति वहां से निकल रहा था वह अचंभित होकर इन गाड़ियों की तरफ देख रहा था कि यह गाड़ियां, यहां आखिर क्यों खड़ी हुई है. यह नजारा अस्पताल गेट के अंदर जाते ही देखने को मिला, जहां पर ओपीडी की पर्ची कटती है उसके सामने बने इंजेक्शन कक्ष के बाहर का ही यह नजारा था. लोगों ने तो यह तक कह दिया कि यह पहली बार नहीं है, बल्कि रोजाना इसी तरह स्टाफ की गाड़ियां यहां खड़ी रहती हैं.

गाड़ी चोरी होने का डर
जब इस बारे में जानकारी ली गई तो पता चला कि गाड़ियां चोरी होने के डर से स्टाफ के लोगों के द्वारा जिला अस्पताल परिसर के अंदर बिल्डिंग के इंजेक्शन कक्ष के बाहर गाड़ियों को खड़ा कर दिया जाता है और सुबह शिफ्ट खत्म होते ही वह अपनी गाड़ियों को यहां से लेकर चले जाते हैं. लेकिन देर रात अगर किसी मरीज को किसी भी प्रकार की सेवाएं इंजेक्शन कक्ष से लेनी हो तो वहां पर कोई भी नहीं जा सकता क्योंकि गाड़ियों को ऐसे खड़ा किया जाता है कि कक्ष का दरवाजा खोलना ही मुश्किल हो जाता है.

बता दें कि मध्य प्रदेश के जिला अस्पतालों को हाईटेक करने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन व्यवस्थाओं को चोट पहुंचाने वालों में कई बार अस्पताल का स्टाफ ही संलिप्त नजर आता है. जब तक प्रशासन सख्त रुख नहीं अपनाएगा, तब तक जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं इसी तरह चरमराई रहेगी.

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Department of Health, Government Hospital, Katni news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें