लाइव टीवी

यह IAS दंपत्ति कर रहे हैं ऐसा काम, लोग करते हैं सलाम

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 20, 2019, 9:17 AM IST
यह IAS दंपत्ति कर रहे हैं ऐसा काम, लोग करते हैं सलाम
सांकेतिक तस्वीर

देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद कुछ लोग भ्रष्टाचार करने लग जाते हैं, वहीं कई अधिकारी ऐसी पहल करते हैं कि लोग उन्हें सलाम करते हैं.

  • Share this:
देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद कुछ लोग भ्रष्टाचार करने लग जाते हैं, वहीं कई अधिकारी ऐसी पहल करते हैं कि लोग उन्हें सलाम करते हैं. पैसे और बड़ा पद आने के साथ लोग अपने बच्चों की पढ़ाई किसी महंगे स्कूल से कराते हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के कटनी के जिलाधिकारी डॉ. पंकज जैन और उनकी आईएएस पत्नी तनवी जैन ने मिसाल कायम की है.

आर्थिक रूप से संपन्न होने के बाद भी ये आईएएस दंपत्ति अपनी लाडली बच्ची पंखुड़ी को शहर के आंगनबाड़ी केंद्र में भेजते हैं. डीएम की बेटी होने के बाद भी उसके लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं होती. वह आम बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर पढ़ाई करती है. डीएम की बेटी के साथ आंगनबाड़ी केंद्र में कोई ऑटो चालक का बेटा तो कोई मजदूर का बच्चा पढ़ता है. डीएम जब भी अपनी बच्ची को लेकर आंगनबाड़ी केंद्र आते हैं तो बच्चों के बीच टॉफी बांटते हैं. इस वजह से यहां के बच्चे उन्हें टॉफी वाले अंकल के नाम से जानते हैं.

अपनी इस अनोखी पहल को लेकर डॉ. पंकज जैन ने बताया कि पहले हम पहल करेंगे तो दूसरे लोग भी सामने आएंगे. बताते चलें कि तनवी जैन 2010 बैच की आईएएस अधिकारी हैं जबकि डॉ पंकज जैन 2012 बैच के आईएएस हैं. तनवी भोपाल में मध्य प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक डेवलपमेंट कारपोरेशन की डायरेक्टर हैं.

यह भी पढ़ें- 

Exit Poll Results 2019: दिग्विजय सिंह बोले- 2004 जैसी स्थिति बन गई है

पोल्स ऑफ पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत, MP में 4 सीटों पर सिमटी कांग्रेस

एमपी कितने सटीक थे 2014 के एग्जिट पोल के नतीजे, यहां जानिएएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास. सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2019, 4:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर