Home /News /madhya-pradesh /

MP: ऑर्डर में मुसलमानों-सिखों के लिए लिखा कुछ ऐसा कि कटनी एसपी की चिट्ठी मच गया बवाल

MP: ऑर्डर में मुसलमानों-सिखों के लिए लिखा कुछ ऐसा कि कटनी एसपी की चिट्ठी मच गया बवाल

Katni News: कटनी एसपी सुनील जैन की चिट्ठी में सिख और मुसलमानों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया है

Katni News: कटनी एसपी सुनील जैन की चिट्ठी में सिख और मुसलमानों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा गया है

Madhya Pradesh News: कटनी में एसपी सुनील जैन की चिट्ठी पर घमासान मचा हुआ है. दरअसल, इसमें जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है कि दो समुदाय समेत जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए. पत्र को लेकर एडिशनल एसपी का कहना है कि इसमें संबंधित धर्म के अलग-अलग ग्रुप से आशय था. धोखे से ग्रुप शब्द नहीं आया होगा. बता दें कि  7 दिसंबर को प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल कटनी दौरे पर आए हुए थे. इस दौरान एसपी सुनील जैन ने सुरक्षा के एक पत्र जारी कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे.

अधिक पढ़ें ...

    प्रभाकर सिंह.

    कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी  (Katni) में एसपी की एक चिट्ठी पर काफी हंगमा बरपा हुआ है. दरअसल , इस चिट्ठी में एसपी सुनील जैन ने सिख और मुसलमानों को आतंकवादियों की श्रेणी में रखा है. एसपी द्वारा सुरक्षा के लिए जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है. इसमें दो समुदायों के आतंकवादियों  (Terrorists) पर सख्त नजर रखी जाने की बात कही गई है. मामला सामने आने के बाद काफी बवाल शुरू हो गया, जिसके बाद एसपी ने हालांकि खेद जताया है. उन्होंने सफाई  देते हुए कहा कि ऐसा गलती से हुआ है. मैंने संबंधित क्लर्क को शोकॉज नोटिस जारी किया है.

    गौरतलब है कि 7 दिसंबर को प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल कटनी दौरे पर आए हुए थे. इस दौरान एसपी सुनील जैन ने सुरक्षा के एक पत्र जारी कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे. इसमें जारी निर्देशों के बीच कॉलम नंबर 6 में लिखा गया है कि दो समुदाय समेत जेकेएलएफ, उल्फा, सिमी, एलटीटीई आतंकवादियों पर सख्त नजर रखी जाए. इसमें आतंकवादियों की श्रेणी में दो समुदाय को रखने के बाद बवाल शुरू हो गया है. इधर, पत्र को लेकर एडिशनल एसपी का कहना है कि इसमें संबंधित धर्म के अलग-अलग ग्रुप से आशय था. धोखे से ग्रुप शब्द नहीं आया होगा.

    एडिशनल एसपी ने दी सफाई 

    एडिशनल एसपी मनोज केडिया ने ये भी कहा कि यह गलती इसलिए हुई क्योंकि वीआईपी के आगमन के लिए बहुत से काम पुलिस प्रशासन के पास आए हुए थे. इसके लिए जल्द से जल्द सुरक्षा देने के लिए पत्र तैयार कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश भेज दिया गया.

    एडिशनल एसपी मनोज ने यह भी कहा कि इस पत्र से यदि किसी को भी ठेस पहुंचती है तो पुलिस प्रशासन उसके लिए खेद व्यक्त करता है और आगे से ऐसा नही होगा. साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ पुलिस कर्मी जिसने यह पत्र लिख तैयार किया है उसे नोटिस जारी किया गया है. वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस का यह रवैय बेहद आपत्तिजनक है. उन्होंने प्रदेश सरकार से एसपी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है.

    Tags: Katni news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर