होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Katni: कान में आवाज सुनाई देते ही आंखों से निकले आंसू, कलेक्टर भी हुए भावुक

Katni: कान में आवाज सुनाई देते ही आंखों से निकले आंसू, कलेक्टर भी हुए भावुक

कटनी कलेक्टर सभी विभागों के मुखिया के साथ बैठक करके लोगों की परेशानियों को हल करते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन वहां पर एक प ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- यश खरे

कटनी: जिला कलेक्टर और एक बुजुर्ग के बीच मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ कि वहां मौजूद लोग भी भावुक हुए बिना नहीं रह सके. दरअसल कलेक्ट्रेट सभागार में हर बार की तरह इस मंगलवार भी जनसुनवाई का आयोजन किया गया था. जिसमें कटनी कलेक्टर सभी विभागों के मुखिया के साथ बैठक करके लोगों की परेशानियों को हल करते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन वहां पर एक परेशानी जैसे ही हल हुई वैसे ही कलेक्टर भी भावुक हो गए.

कटनी के रामपुर हरदुआ निवासी 75 वर्षीय चेतराम कोरी अपनी समस्या लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे. कटनी कलेक्टर अविप्रसाद ने जैसे ही जनसुनवाई पर आए चेतराम कोरी को बुलाया तो उन्होंने अपनी पीड़ा सुना दी. सुना तो दी लेकिन कलेक्टर कुछ बोलेतो चेतराम कोकुछ नहीं सुनाई नहीं दिया. क्योंकि उनकी जो परेशानी थी वोयही थी कि उन्हें सुनाई नहीं देता है. जिसके चलते वह कई दफ्तरों के चक्कर काट चुके थे कि उन्हें कान में सुनने वाली मशीन उपलब्ध हो जाए, लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिली.

फिर कुछ ऐसा हुआ कि बुजुर्ग की आंखें छलक पड़ीं
मंगलवार कोकलेक्टर से मुलाकात के दौरानकलेक्टर ने उनसे कुछ पूछा, तो सुनाई न दे पाने के कारण वह जवाब नहीं दे सके. कलेक्टर को समझ आ गया कि मामला क्या है.मानवता की मिसाल पेश करते हुए कलेक्टर ने तत्काल हियरिंग एड डिवाइस मंगवाया और बुजुर्ग केकान में लगवा दिया. कलेक्टर ने चेक करने के लिए डिवाइस में कुछ बोला तोउस व्यक्ति ने कलेक्टर की आवाज सुनते ही कह दिया कि मुझे सुनाई देने लगा है. ऐसा कहते हुएउसकी आंखों से आंसू निकल पड़े. यहदेखते ही कलेक्टर भावुक हो गए उन्होंने उस पीड़ित व्यक्ति की आंखों से आंसू पोछतेहुए कहाजाइए आप अपने घर अब आपको सब कुछ सुनाई देगा कोई परेशानी नहीं होगी.

Tags: Katni news, Mp news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें