लाइव टीवी

मध्य प्रदेश: गर्भवती महिला ने लगाई फांसी, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म
Katni News in Hindi

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: December 21, 2018, 3:36 PM IST
मध्य प्रदेश: गर्भवती महिला ने लगाई फांसी, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म
प्रतीकात्मक

बच्चा कई देर तक अपनी मां के गर्भनाल से लटका रहा. जब मौके पर पुलिस पहुंची, तब कहीं जाकर गर्भनाल कटा और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया

  • Share this:
मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बीते गुरुवार एक गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या में महिला की जान तो चली गई, लेकिन फांसी पर लटके हुए ही उसने अपने बच्चे को जन्म दे दिया. बच्चा कई देर तक अपनी मां के गर्भनाल से लटका रहा. जब मौके पर पुलिस पहुंची, तब कहीं जाकर गर्भनाल काटा गया और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, 36 साल की लक्ष्मी 9 महीने से गर्भवती थी. गुरुवार सुबह 6:30 बजे उसके पति संतोष ने उसे सीलिंग पंखे से लटका हुआ पाया. पति ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि एक नवजात बच्चा महिला की साड़ी के बीच लटका है.

इसके बाद सब-इंस्पेक्टर कविता साहनी ने कॉल करके डॉक्टर को बुलाया. वहां पहुंचे डॉक्टर ने बच्चे के नाभी की नली को काटा और फिर उसे तत्काल हॉस्पिटल ले गए. अभी बच्चे की हालत पहले से ठीक बताई जा रही है.

बच्चा मां के नाल में फंदे की तरह लटका हुआ तड़प रहा था

लक्ष्मी के पति संतोष ने पुलिस को बताया कि सुबह 6:30 बजे जब वह उठा तो लक्ष्मी पूरे घर में कहीं दिखाई नहीं दी. जब ढूंढ़ते हुए वह मवेशियों की बाड़े में पहुंचा तो देखकर स्तब्ध रह गया. लक्ष्मी फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी और उसके पेट में पल रहा बच्चा पेट से निकलकर मां के नाल में फंदे की तरह लटका हुआ तड़प रहा था. अपनी पत्नी को ऐसी हालत में देखकर उसने पार्षद और पास पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी.

वहीं पुलिस का कहना है कि अभी फिलहाल आत्महत्या और बच्चे की डिलीवरी के समय की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह तय है कि बच्चे का जन्म लक्ष्मी के फांसी पर लटकने के बाद ही हुआ है. अभी हम जांच में जुटे हुए हैं. परिवार को इसकी भनक भी नहीं ती कि लक्ष्मी के दिमाग में आत्महत्या के खयाल आ रहे थे. महिला ने आत्महत्या क्योंकि की इसकी जांच की जा रही है. मामला दर्ज कर लिया गया है.ये भी पढ़ें-

कॉमनमैन' बने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, आम यात्री की तरह ट्रेन में किया सफर

कमलनाथ की कैबिनेट में इन विधायकों को मिलेगी मंत्री की कुर्सी!

केंद्र ने घटाई मध्य प्रदेश की खाद सप्लाई, कमलनाथ ने दिल्ली लगाया फोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2018, 2:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर