होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एक्सीडेंटल हाईवे बना नेशनल हाईवे! इस स्पॉट पर एक डायवर्जन बना लगातार हादसों की वजह

एक्सीडेंटल हाईवे बना नेशनल हाईवे! इस स्पॉट पर एक डायवर्जन बना लगातार हादसों की वजह

हाईवे पर अमूमन गाड़ियां तेज़ रफ्तार में चलती हैं. ऐसे में अचानक एक बोर्ड आ जाये और उस बोर्ड के तुरंत बाद रास्ता बंद हो ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – यश खरे

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी ज़िले में कटनी-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर आये दिन बड़े-बड़े हादसे हो रहे हैं. दरअसल यहां कटनी से 30 किलोमीटर दूर स्लीमनाबाद मोड़ पर स्लीमनाबाद पुल का निर्माण काम चल रहा है, जिससे वहां डायवर्जन किया गया है. लेकिन डायवर्जन का तरीका कुछ ऐसा है कि तेज रफ्तार आने वाले ट्रकों और अन्य बड़ी गाड़ियों को संतुलन बनाए रखने में मुश्किल हो रही है. एक ट्रक यहां आज मंगलवार को अनियंत्रित होकर पलट गया. इस घटना में जान के नहीं माल के भारी नुकसान की खबर है. दूसरी तरफ इस ज़िम्मेदार अधिकारी इस स्थिति से बच रहे हैं.

चाय पत्ती लोड करके जा रहा एक तेज़ रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और उसका पूरा सामान रोड किनारे गिर गया. आये दिन यहां डायवर्जन के चलते हादसे होना चिंता का विषय बन गया है. हादसे के शिकार ट्रक ड्राइवर संजीव कुमार ने बताया कि डायवर्जन के चलते गाड़ी पलट गई क्योंकि यहां गाड़ियों के लिए कोई संकेत नहीं था, जगह भी ज्यादा नहीं थी और अंधे मोड़ जैसी नौबत थी. दूर पहले से ही कोई सूचना बोर्ड लगा होता तो हादसा टल सकता था.

क्या कह रहे हैं ज़िम्मेदार अफसर?

पहले भी डायवर्जन के चलते यहां बड़े हादसे हो चुके हैं, लेकिन कटनी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा. वाहनों के पलटने से आये दिन माल का नुकसान हो रहा है और लोग लोग घायल भी हो रहे हैं. इसके बावजूद प्रशासन फिलहाल नींद में है. यहां पुल बना रही कंपनी के प्रभारी सोमेश बंसल हैं, जिनसे हादसों का कारण बने डायवर्जन को लेकर जब न्यूज़ 18 ने बातचीत की तो उन्होंने इस बारे में बोलने से इनकार कर दिया.

इधर, टीआई विपिन सिंह ने कहा डायवर्जन के चलते लोगों को परेशानी हो रही है, यह सच है. लेकिन यह भी है कि कितने हादसे हो चुके हैं और कितना नुकसान हुआ, इसका कोई सटीक डाटा नहीं है. हालांकि सिंह ने माना ‘हां डायवर्जन के चलते हादसे हो रहे हैं, यह मेरी नॉलेज में है.’

Tags: Katni news, Truck accident

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें