लाइव टीवी
Elec-widget

महाकौशल एक्सप्रेस की S11 बोगी हो गई गायब, यात्रियों ने कटनी स्‍टेशन पर किया जमकर हंगामा

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 18, 2019, 10:21 PM IST
महाकौशल एक्सप्रेस की S11 बोगी हो गई गायब, यात्रियों ने कटनी स्‍टेशन पर किया जमकर हंगामा
टीटी के पास लोगों के किसी सवाल का जवाब नहीं था.

रेलवे (Railway) की लापरवाही की वजह से महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन (Mahakaushal Express Train) की एस 11 बोगी गायब हो गई. जबकि रेलवे द्वारा यात्रियों को एस 11 की रिजर्वेशन टिकट भी दी गई. नाराज यात्रियों ने कटनी स्‍टेशन पर ट्रेन को 20 मिनट तक रोके रखा.

  • Share this:
कटनी. भारतीय रेलवे (Indian Railway) की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें जबलपुर से चल कर दिल्ली की ओर जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस (Mahakaushal Express) की बोगियों में से एस 11 बोगी गायब हो गई. हैरानी की बात ये है कि रेलवे के द्वारा यात्रियों को एस 11 बोगी की रिजर्वेशन की टिकट भी दी गई. जबकि बोगी न होने पर रिजर्वेशन की टिकट लेकर यात्री परेशान घूमते रहे, लेकिन रेलवे ने उनकी समस्‍या का समाधान नहीं निकाला. जबकि रेलवे के सुस्‍त रवैये के बाद यात्रियों ने कटनी स्टेशन (Katni Station) पर जमकर हंगामा किया और चैन पुलिंग कर ट्रेन (Train) को करीब 20 मिनट तक रोके रखा.

बिना समाधन किए ट्रेन को कटनी से रवाना कर दिया
रेलवे की लापरवाही के चलते करीब 12 से अधिक यात्रियों को कटनी स्टेशन पर समस्या का सामना करना पड़ा. यात्रियों को रेलवे के द्वारा एस11 की रिजर्वेशन टिकट तो दे दी गई थी, लेकिन ट्रेन से एस11 बोगी ही गायब थी. अपनी बोगी नहीं मिलने पर यात्रियों ने कटनी स्टेशन पर हंगामा किया और साथ ही रेलवे पर आरोप लगाया कि ट्रेन में टीसी उपलब्ध नहीं था जिसके चलते उन्हें अपनी रिजर्वेशन सीट के लिए परेशानी उठानी पड़ी. हालांकि यात्रियों का बढ़ता हंगामा देख कर कुछ समय बाद टीसी एस10 की बोगियों के पास पहुंचे और अपनी परेशानी जाहिर की. इस दौरान कई लोगों ने टीटी पर नाराजगी भी जताई. वहीं एक व्‍यक्ति ने अपने सीनियर सिटीजन होने का हवाला देते हुए टीटी को अपना सामना उठाकर ट्रेन में रखने की चेतावनी दे डाली. जबकि टीटी के पास लोगों के किसी सवाल का जवाब नहीं था.

बहरहाल, कुछ देर बाद ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए रवाना किया गया. इस मामले पर कटनी स्टेशन मास्टर संजय दुबे तकनीकी बात कहते नजर आए साथ ही. उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. हालांकि उनका जवाब संतोषजनक नहीं था. जबकि इस दौरान ट्रेन ड्राइवर भी कटनी रेल कर्मचारियों पर गुस्‍सा करता नजर आया.

katni, indian railways
ट्रेन से एस11 बोगी गायब होने पर यात्रियों ने किया हंगामा.


रेलवे कर रहा है खोखले दावे!
भले ही रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का दावा कर ले, लेकिन इस तरह के मामलों से बात साफ हो जाती है कि रेलवे यात्रियों से यात्रा की राशि तो ले लेती है. बहरहाल, रेलवे सुविधा के नाम पर खोखले दावे सामने आते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-
अयोध्या: निर्मोही अखाड़ा की इस मांग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे 15 संत

MP में कांग्रेस करेगी गांधीगिरी, इंदौर से भोपाल तक निकलेगी 'गांधी दर्शन पदयात्रा'

मोनिका बेदी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, फर्जी पासपोर्ट मामले में सुनाया 'फाइनल' फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कटनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com