बड़वारा में मिला टाइगर का तीन दिन पुराना शव, करंट से हुई मौत

कटनी के बड़वारा वन परिक्षेत्र में टाइगर का तीन दिन पुराना शव मिला.
कटनी के बड़वारा वन परिक्षेत्र में टाइगर का तीन दिन पुराना शव मिला.

कटनी के बड़वारा वन परिक्षेत्र में टाइगर का तीन दिन पुराना शव मिलने से हड़कंप मच गया है. टाइगर का शव मिलने से वन विभाग भी सकते में है.

  • Share this:
कटनी के बड़वारा वन परिक्षेत्र में टाइगर का तीन दिन पुराना शव मिलने से हड़कंप मच गया है. टाइगर का शव मिलने से वन विभाग भी सकते में है. घटना बड़वारा के रोहनिया गांव पास ही है. यहां टाइगर का शव देखने के बाद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी. यहां से बांधवगढ़ नेशनल पार्क की सीमा कुछ ही दूर से शुरू हो जाती है.

जानकारी के अनुसार मामला कटनी जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बड़वारा वन परिक्षेत्र की सीमा के बाहर रोहनिया गांव का है. यहां मंगलवार को एक टाइगर का शव झाड़ियों के पास देखा गया. ग्रामीणों ने वन कर्मियों को शव देखे जाने की जानकारी दी. टाइगर की मौत को गंभीरता से लेते हुए वन विभाग के आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए.

घटना स्थल पर जिस अवस्था में शव पड़ा हुआ है, उसे देख कर ऐसा लगता है कि शव दो से तीन दिन पुराना है और अंदेशा जताया जा रहा है कि किसी अन्य वन जीव का शिकार करने के लिए जाला बिछाया गया था, पर टाइगर इसकी चपेट में आ गया.
टाइगर की करंट से मौत ने वन विभाग की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लगा दिया है. शिकारियों के हौंसले किस कदर बुलंद हैं कि वे वनकर्मियों की लापरवाही का फायदा उठाकर लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज