अवैध भंडारण कर रखे गए चने पर लगाया 1.26 लाख का जुर्माना
Khandwa News in Hindi

अवैध भंडारण कर रखे गए चने पर लगाया 1.26 लाख का जुर्माना
बंसल गोदाम में बरामद चने से भरा ट्रक

सप्ताह भर चली जांच के बाद जिला प्रशासन ने शनिवार को कारवाई करते हुए ट्रक में रखे 310 क्विंटल चने पर करीब 70 हजार रुपये का जुर्माना वसूला. वहीं गोदाम में रखे 207 क्विंटल चने पर करीब 56 हजार रु. जुर्माना वसूल किया.

  • Share this:
खंडवा के बंसल गोदाम में सप्ताह भर पूर्व छापामारी के दौरान बड़ी मात्रा अवैध रूप से भंडारित कर रखे गए चने की जिला प्रशासन ने आज दस्तावेज जांच के बाद गोदाम मालिक पर जुर्माना लगाकर छोड़ दिया. जिले में बड़ी मात्रा में चने की आवक को देख जिला प्रशासन ने यह कारवाई की थी.छापामारी के दौरान पंधाना रोड स्थित तापडिया जिन के बंसल गोदाम में बिना किसी दस्तावेज के 207 क्विंटल चना भंडारित कर रखा गया था. साथ ही इस गोदाम के अंदर 310 क्विंटल चने से भरी एक ट्रक भी बिना किसी खरीद-बिक्री के दस्तावेज के खड़ी मिली थी.

सप्ताह भर चली जांच के बाद जिला प्रशासन ने शनिवार को कारवाई करते हुए ट्रक में रखे 310 क्विंटल चने पर करीब 70 हजार रुपये का जुर्माना वसूला. वहीं गोदाम में रखे 207 क्विंटल चने पर करीब 56 हजार रु. जुर्माना वसूल किया. जांच अधिकारी खंडवा एसडीएम ने बताया की इन चनों को किसानों से खरीद कर बिना मंडी टेक्स चुकाए भंडारण कर गोदाम में रखा गया था. खंडवा जिला प्रशासन की यह बड़ी कारवाई मानी जा रही है. समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल खरीदे जाने की घोषणा के बाद से व्यापारी स्वयं ज्यादा सक्रिय हो गए हैं. वह दूसरे राज्यों से चना, गेहूं, सरसों आदि सस्ते में मंगा कर सरकारी केंद्रों प बेच मोटा कमीशन कमा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज