24 घंटे में 8 इंच बारिश : हॉस्टल बन गया टापू और बाढ़ में घिर गयीं 190 छात्राएं

पानी भरने से छात्राए घबरा गयीं. उनकी घबराहट की एक वजह ये भी थी कि जिस वक्त ये सब हुआ, हॉस्टल की अधीक्षिका वहां नहीं थीं

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 30, 2019, 12:29 PM IST
24 घंटे में 8 इंच बारिश : हॉस्टल बन गया टापू और बाढ़ में  घिर गयीं 190 छात्राएं
खंडवा में मूसलाधार बारिश
Harendra Nath Thakur
Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 30, 2019, 12:29 PM IST
मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में भारी बारिश से हालात इतने बिगड़े कि खालवा में एक सरकारी गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियों की जान पर बन आयी. हॉस्टल टापू बन गया था. वो चारों तरफ से पानी से घिर गया था और अंदर भी पानी ही पानी था. हॉस्टल में 190 छात्राएं थी. मूसलाधार बारिश के बीच सभी छात्राओं ने छत पर चढ़ कर अपनी जान बचायी.

वो मुश्किल 4 घंटे
खंडवा में 24 घंटे में 8 इंच बारिश हो गयी. इंद्रदेव की ऐसी मेहरबानी से लोग परेशान हो उठे. नदी-नाले सब उफान पर आ गए. जिले के खालवा विकासखंड में तो हालात इतने बिगड़ गए कि यहां बना शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल और उसका हॉस्टल सब पानी में घिर गए. छात्रावास को अग्नि नदी की बाढ़ ने घेर लिया. यहां रह रही छात्राओं की जान मुसीबत में पड़ गई.



छत पर चढ़कर फोन लगाया

जब पानी हॉस्टल के अंदर घुसना शुरू हुआ तो छात्राएं डर कर छत पर चढ़ गयीं और मदद के लिए सरकारी अफसरों को फोन लगाया. छात्राएं करीब 4 घंटे तक वहीं फंसी रहीं. खबर सुनकर गांव वाले भी पहुंच गए. फिर प्रशासन और गांव वालों ने मिलकर धीरे-धीरे कर सभी 190 छात्राओं को हॉस्टल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.


Loading...

अधीक्षिका नहीं थीं
पानी भरने से छात्राए घबरा गयीं. उनकी घबराहट की एक वजह ये भी थी कि जिस वक्त ये सब हुआ, हॉस्टल की अधीक्षिका वहां नहीं थीं. बच्चियां वो पल याद करके अब भी सिहर उठती हैं. मूसलाधार बारिश के साथ जल स्तर भी बढ़ता जा रहा था. फिर आखिरकार स्थानीय लोगों की मदद से हरसूद एस.डी.एम. ने इन छात्राओं को किसी तरह बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें-सायबर पुलिस ने किया ठग गिरोह का ख़ुलासा, 2 करोड़ रुपए बरामद


First published: July 30, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...