लाइव टीवी
Elec-widget

इस तितली को देखकर लोग कहते हैं- 'जय बजरंगबली', जानिए- क्या है मामला?

Sharik akhatr Durran | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 22, 2019, 5:20 PM IST
इस तितली को देखकर लोग कहते हैं- 'जय बजरंगबली', जानिए- क्या है मामला?
बुरहानपुर में दुर्लभ किस्म की तितली दिखाई दी

बुरहानपुर के अक्षरधाम कॉलोनी में रहने वाले प्रकृति प्रेमी अश्विनी महाजन (ashwini mahajan) का घर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इनके घर रोज एक एक रंगीन दुर्लभ की तितली (butterfly) आती है. उसके सिर पर कुछ ऐसे रंग और आकार हैं जो देखने पर हनुमान की आकृति की तरह दिखाई देते हैं.

  • Share this:
बुरहानपुर. बुरहानपुर (burhanpur) में एक तितली (butterfly) लोगों का मन मोह रही है. वो श्रद्धा और आस्था की वजह बन गयी है. ये तितली उड़ती हुई जैसे ही आती है, उसे देखने के लिए लोग जमा हो जाते हैं. ये भीड़ श्रद्धालुओं की शक्ल लिए होती है. इस आस्था की वजह ये है कि तितली के सिर पर जो चित्ते हैं, वो हनुमान (hanuman) की आकृति के दिखाई देते हैं.

दुर्लभ तितली
बुरहानपुर के अक्षरधाम कॉलोनी में रहने वाले प्रकृति प्रेमी अश्विनी महाजन का घर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इनके घर रोज एक एक रंगीन दुर्लभ की तितली आती है. उसके सिर पर कुछ ऐसे रंग और आकार हैं, जो देखने पर हनुमान की आकृति की तरह दिखाई देते हैं.

संकटमोचन हनुमान

अश्विनी महाजन धार्मिक प्रवृत्ति के साथ साथ प्रकृति प्रेमी भी हैं. उनके मुताबिक, ये तितली रोज आती है. ये आम तितलियों से अलग है. एक रात घर के पूजा घर में ये दिखाई दी. बस उसके बाद से ये यहीं घूम रही है. आम तितलियों से ये थोड़ी अलग थी. इसलिए अश्विनी ने इसकी फोटो अपने मोबाइल फोन में क्लिक कर ली. जब तस्वीर को ज़ूम करके देखा तो वो उसे देखकर हैरान रह गए. तितली के सिर पर हनुमान जी की आकृति सहजता से दिखाई दे रही थी. उन्होंने पहले अपने परिवार और फिर पड़ोसियों को दिखाया. सबने इसे कौतूहल से देखा.

ये भी पढ़ें-स्पीकर से मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष बोले- मैं लोधी को विधानसभा लेकर जाऊंगा

इंदौर चिड़ियाघर में बाघ के बाड़े में सुसाइड करने आया युवक...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...