खंडवा के पर्यटकों के लिए प्राचीन नागचून तालाब को संवारा गया
Khandwa News in Hindi

खंडवा के पर्यटकों के लिए प्राचीन नागचून तालाब को संवारा गया
खंडवा का नागचून तालाब में वोटिंग

खंडवा में ह्नुवंतिया के बाद मध्य प्रदेश पर्यटन निगम द्वारा खंडवा के प्राचीन नागचून तालाब को संवार कर इसे पर्यटकों के लिए विकसित किया गया है. ह्नुवंतिया की तर्ज पर अथाह जल राशि वाले इस नागचून तालाब में पर्यटन निगम द्वारा बोट क्लब का शुरु किया जाएगा.

  • Share this:
खंडवा में पर्यटकों के लिए एक और सौगात प्रदेश सरकार की ओर से दी जा रही है.खंडवा में ह्नुवंतिया के बाद मध्य प्रदेश पर्यटन निगम द्वारा खंडवा के प्राचीन नागचून तालाब को संवार कर इसे पर्यटकों के लिए विकसित किया गया है. ह्नुवंतिया की तर्ज पर अथाह जल राशि वाले इस नागचून तालाब में पर्यटन निगम द्वारा बोट क्लब का शुरु किया जाएगा.100 एकड़ में फैले पूरे नागचून क्षेत्र को पार्क के रूप में विकसित किया गया है.इसमें 100 तरह से गुलाब एवं अन्य फूलों की क्यारियां लगाई गई है. इस अथाह जल राशि वाले नागचून तालाब को अटल सरोवर नाम दिया गया है.

पर्यटकों के लिए बोट क्लब द्वारा स्पीड बोट,बनाना राइडिंग की सौगात दी जा रही है.यहां वाटर स्पोर्ट्स, वाटर गेम्स आयोजित होंगे.करोड़ों रुपये की लागत से बने इस अटल सरोवर को पर्यटकों के लिए 20 जून से प्रारंभ किया जाएगा.सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक किशोर कुमार की जन्मस्थली की वजह से भी मशहूर है.वहीं उनका मकान आज भी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है.यहां का शांत वातावरण और सौंदर्य लोगों की दिल बरबस ही अपनी ओर खींच लेता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज