भोपाल जेल ब्रेकः सिमी आतंकियों को फिर बताया शहीद
Khandwa News in Hindi

भोपाल जेल ब्रेकः सिमी आतंकियों को फिर बताया शहीद
File Photo

मध्यप्रदेश के खंडवा में सिमी आतंकियों को शहीद बताने के मामले पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस के आतंकियों की कब्र पर लगे पत्थरों पर चूना पोते जाने के बाद शरारती तत्वों ने उसे मिटा दिया, जिसके बाद पुलिस ने देर रात को दोबारा पत्थरों को सफेद चूने से पोत दिया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के खंडवा में सिमी आतंकियों को शहीद बताने के मामले पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. आतंकियों की कब्र पर शहादत का जिक्र करते हुए लगे पत्थरों पर पुलिस के चूना पोते जाने के बाद शरारती तत्वों ने उसे मिटा दिया. पुलिस ने देर रात दोबारा पत्थरों को सफेद चूने से पोत दिया.

दरअसल, भोपाल जेल से भागे सिमी के आठ आतंकियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. मारे गए आतंकियों में से पांच खंडवा के थे. सभी को खंडवा कब्रस्तान में एक साथ दफनाया गया था. बुधवार को पांचों आतंकियों को शहीद बताकर उनकी कब्र पर शहादत का जिक्र करते हुए पत्थर लगाए जाने का खुलासा हुआ था.

सिमी आतंकियों को शहीद बताए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस महकमा भी हरकत में आया. पुलिस ने पत्थरों पर लिखें आपत्तिजनक शब्दों को चूने से पोत दिया था.



पुलिस की इस कार्रवाई को 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि गुरुवार को चार कब्रों पर लगे पत्थरों पर से किसी ने चूना हटा दिया. पुलिस और प्रशासन के अफसर पहले तो ऐसी किसी बात से इनकार करते रहे. हालांकि, देर रात को गोपनीय तरीके से क्रब पर लगे पत्थरों पर उकेरे गए आपत्तिजनक शब्दों को एक बार फिर चूने से मिटा दिया गया.
खंडवा में सिमी आतंकियों को शहीद बताए जाने से पुलिस मुख्यालय में हड़कंप मचा हुआ है. कोई भी आला अफसर इस पर खुलकर बोलने से बच रहा है.

डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. साथ ही कब्र पर शहादत लिखने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज