Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर BJP सांसद शंकर लालवानी की कार में खंडवा पुलिस ने जड़ा ताला, काटा 1500 रुपये का चालान

इंदौर BJP सांसद शंकर लालवानी की कार में खंडवा पुलिस ने जड़ा ताला, काटा 1500 रुपये का चालान

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी की गाड़ी का चालान काटा गया है. (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी की गाड़ी का चालान काटा गया है. (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद (BJP MP) की कार में हूटर और अलग से नट से कसी हुई विस्तारित नेमप्लेट लगी थी जिस पर ‘‘सांसद इंदौर’’ लिखा था. गाड़ी में इस तरह की नेमप्लेट और हूटर लगाना मोटर यान नियमों का उल्लंघन है.

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक लोकसभा व चार विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव की प्रक्रिया के बीच पुलिस भी एक्शन (Police Action) मोड में है. इसके तहत इंदौर लोकसभा सीट से सांसद व बीजेपी नेता शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) की कार पर चालानी कार्रवाई की गई है.  खंडवा में मोटर यान नियमों के उल्लंघन पर बीते सोमवार को यातायात पुलिस ने शंकर लालवानी के वाहन का 1,500 रुपये का चालान काटा है. चालानी कार्रवाई से पहले उनकी कार के टायरों में पुलिस ने ताला जड़ दिया था. बाद में ड्राइवर द्वारा चालान की रकम अदा करने पर ताला खोला गया.

    बता दें कि खंडवा क्षेत्र में 30 अक्टूबर को होने वाले लोकसभा उपचुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू है. यातायात पुलिस के उपनिरीक्षक देवेंद्र सिंह परिहार ने मीडिया को बताया, “हमने खंडवा शहर के मुख्य वाणिज्यिक क्षेत्र बॉम्बे बाजार में खड़ी एक गाड़ी देखी, जिसमें हूटर और अलग से नट से कसी हुई विस्तारित नेमप्लेट लगी थी जिस पर ‘‘सांसद इंदौर’’ लिखा था. गाड़ी में इस तरह की नेमप्लेट और हूटर लगाना मोटर यान नियमों का उल्लंघन है. इस उल्लंघन पर अलग-अलग कानूनी प्रावधानों के तहत इंदौर सांसद के ड्राइवर से कुल 1,500 रुपये का जुर्माना मौके पर ही वसूला गया.”

    यह भी पढ़ें: हनीमून से लौटी डॉक्टर पत्नी ने कहा- ‘मेरा पति गे है’, हसबैंड ने कोर्ट को बताया ‘बोर्नविटा’ है वजह

    कार में नहीं थे सांसद
    चश्मदीदों के मुताबिक यातायात पुलिस ने इंदौर के सांसद की गाड़ी के एक टायर में ताला जड़ दिया और चालान की रकम भरे जाने के बाद ही इसे खोला गया. यातायात पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान सांसद लालवानी अपनी गाड़ी में नहीं थे. बाद में वह मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति के पीछे बैठकर मौके से तुरंत रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि लालवानी आसन्न लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर पार्टी की गतिविधियों में शामिल होने खंडवा गए थे. इसी दौरान चालानी कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने आस-पास के सभी लोगों से नियमों का पालन करने कहा और उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी.

    Tags: Indore news, Madhya pradesh by election news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर