Good News : खंडवा से सीखिए, 20 से घटकर 2 फीसदी पर आया कोरोना पॉजिटिविटी रेट

खंडवा में सबके सहयोग से कोरोना पर काबू पायाजा सका.

खंडवा में सबके सहयोग से कोरोना पर काबू पायाजा सका.

Khandwa Corona News: पिछले 3 दिन में खंडवा जिले के संक्रमण की रफ्तार पर जिस तरह ब्रेक लगी है, उससे एक बात तो सिद्ध है कि सबके प्रयास, सहयोग और कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है.

  • Share this:

खंडवा. मध्य प्रदेश में कोरोना के हाहाकार के बीच खंडवा से जो सुखद खबर आई है उसकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने भी तारीफ की. खंडवा में कोरोना का संक्रमण घटकर 2 प्रतिशत से भी कम रह गया है. सीएम शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए कलेक्टर और पूरे प्रशासन को बधाई दी. कोरोना कंट्रोल करने के लिए पूरे प्रदेश में खंडवा की सराहना हो रही है.

खंडवा में चारों ओर से उठी चीख और हाहाकार के बीच गुरुवार को एक सुखद खबर आई. कुछ दिन पहले तक पूरे जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज थी. संक्रमण के कारण मरीजों की तादाद में वृद्धि और मौतों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा था. ऐसे में चारों तरफ दर्द के अलावा दूसरी कोई भी सुखद खबर नहीं आ रही थी. लेकिन इस बीच खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी ने इससे निपटने की रणनीति बनायी और इसी वजह से जिले में ऐसे सुधार देखने को मिले कि यहां संक्रमण दर 20 फीसदी से घटकर 2 फीसदी से भी नीचे आ गई.

तेजी से कम हुए पेशेंट

हर रोज खंडवा में सैकड़ों कोरोना के मरीज आ रहे थे वो घटकर महज 15 और 16 मरीज रह गए हैं. इसकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जमकर सराहना करते हुए खंडवा को पूरे मध्य प्रदेश में अव्वल बताया और दूसरे जिलों को भी इसका अनुसरण करने की सलाह दी.
ऐसे बनी बात

इस सफलता के पीछे प्रशासन का प्रयास है. कलेक्टर ने शहर के वॉर्ड से लेकर गांव-गांव तक वहां के स्थानीय लोगों की कमेटी बनवाकर लॉक डाउन के लिए प्रेरित किया और उसकी मॉनिटरिंग की. जो कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे थे उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. इसके साथ ही हर ब्लॉक में कोविड केयर सेंटर खुलवा कर कोविड मरीजों को मुख्यालय तक लाने की बजाय गांव में ही इलाज दिया जाने लगा.

हर ज़रूरत का ध्यान



खंडवा जिले के कोविड प्रभारी मंत्री विजय शाह ने भी जिला प्रशासन के साथ जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर सहित ऑक्सीजन क्न्सनट्रेटर की जरूरतों पर बल दिया. इस तरह सबके प्रयास से जिले में कोरोना संक्रमण को कुचलने में कामयाब हुए. मंत्री ने इसके लिए अधिकारियों की रणनीति के साथ-साथ आम जनता का भी धन्यवाद किया है. जिनके सहयोग से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने में कामयाब हुए.


सबका साथ-सबकी भलाई

पिछले 3 दिन में खंडवा जिले के संक्रमण की रफ्तार पर जिस तरह ब्रेक लगा है उससे एक बात तो सिद्ध है कि सबके प्रयास, सहयोग और कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करने से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज