चुनाव आयोग ने कांग्रेस उम्मीदवार को 'न्याय' फॉर्म बांटने को लेकर भेजा नोटिस
Khandwa News in Hindi

चुनाव आयोग ने कांग्रेस उम्मीदवार को 'न्याय' फॉर्म बांटने को लेकर भेजा नोटिस
अरुण सुभाषचंद्र यादव को EC का नोटिस

  • Share this:
चुनाव आयोग ने शनिवार को मध्य प्रदेश के खंडवा से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण सुभाषचंद्र यादव को नोटिस जारी किया है. कांग्रेस उम्मीदवार अरुण पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है. अरुण ने क्षेत्र के लोगों से न्याय योजना के लिए नामांकन फार्म भरवाए. अरुण सुभाषचंद्र को 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

चुनाव आयोग ने कहा कि प्रथम दृश्टया ये मामला पूर्वनियोजित लगता है. इस मामले में बीजेपी नेता ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें ये कहा गया कि कांग्रेस उम्मीदवार ने अवैध तरीके से तीन जिलों में न्याय योजना के फॉर्म को बांटा. इस फॉर्म पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ अरुण सुभाषचंद्र की फोटो भी लगी हुई थी.

वहीं उच्च चुनाव आयुक्त ने जांच के बाद बताया कि अरुण सुभाषचंद्र के खिलाफ 5 मई को ही एफआईआर दर्ज हो गई थी. हमारी जांच में स्पष्ट है कि अरुण सुभाषचंद्र अपने संसदीय क्षेत्र में बांटे गए न्याय एनरोलमेंट फॉर्म मामले में शामिल थे.



साथ ही सारे साक्ष्य की जांच के बाद पोल पैनेल ने अरुण सुभाषचंद्र को 1 दिन के अंदर अपना स्पष्टिकरण देने को कहा है. अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो चुनाव आयोग इस विषय में आगे फैसला लेगा.
आपको बता दें कि न्याय योजना के तहत, कांग्रेस ने वादा किया है कि पार्टी को वोट देने के लिए 72,000 रुपये गरीब लोगों के खातों में वार्षिक रूप से जमा किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading