किसान, कर्ज और आत्महत्या: एमपी में फिर एक अन्नदाता ने किया सुसाइड
Khandwa News in Hindi

किसान, कर्ज और आत्महत्या: एमपी में फिर एक अन्नदाता ने किया सुसाइड
किसान ने कीटनाशक पीकर दी जान

प्रदेश के बुरहानपुर जिले में कर्ज के बोझ तले दबे किसान ने खेत में कीटनाशक पीकर अपनी जान दे दी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह भले ही खेती को फायदे का धंधा बनाने की बातें दोहराते रहते हों और किसानों की हरसंभव मदद के वादे करते रहते हों, लेकिन फसल की बर्बादी और कर्ज के आगे हार मान चुके किसान मौत को गले लगाए जा रहे है.

अब प्रदेश के बुरहानपुर जिले में कर्ज के बोझ तले दबे किसान ने खेत में कीटनाशक पीकर अपनी जान दे दी. किसान ने सहकारिता बैंक से कर्ज लिया था. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, लालबाग थाना के पातोंडा गांव गांव में बुधवार रात किसान भोलानाथ ने कर्ज के चलते अपने खेत में जाकर कीटनाशक पी लिया.  भोलानाथ के नहीं घर लौटने पर परिजनों उसे ढूंढने लगे थे. जब परिजनों ने खेत में जाकर देखा तो भोलनाथ खेत पर पड़ा हुआ मिला. परिजनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.



परिजनों ने बताया कि भोलानाथ पर सहकारिता बैंक से लोन लिया था. बैंक के नोटिस आने से भोलानाथ काफी परेशान रहता था. इसी परेशानी के चलते उसने मौत को गले लगा लिया.
लालबाग थाना पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने किसान भोलानाथ का शव परिजनों को सौंप दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading