लाइव टीवी

खंडवा में ज़मीन के अंदर हलचल और तेज धमाके, कई घरों की दीवारों में आईं दरारें

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 9, 2019, 11:41 AM IST
खंडवा में ज़मीन के अंदर हलचल और तेज धमाके, कई घरों की दीवारों में आईं दरारें
खंडवा के एक गांव में ज़मीन के अंदर हलचल और धमाकों से लोग डरे हुए हैं.

खंडवा के मोघट थाना इलाके के गोकुल गांव में पिछले एक सप्ताह से जमीन के अंदर से पानी के बुलबुले उठ रहे हैं और धमाके (Blast) हो रहे हैं. मंगलवार रात को इतना जोरदार धमाका हुआ कि कई घरों की दीवारों में दरारें पड़ गईं.

  • Share this:
खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandwa) जिले के गोकुल गांव में ज़मीन के अंदर हलचल और धमाके (Geothermal Movement) हो रहे हैं. मंगलवार देर रात जोरों का धमाका हुआ जिससे आस-पास के घरों की दीवारों में दरार पड़ गईं. तेज धमाके का ये सिलसिला एक हफ्ते से चल रहा है. हलचल इतनी ज़्यादा है कि गांव वालों का जीना दूभर हो गया है. गांव में हो रही इस हलचल से ग्रामीण और प्रशासन दोनों परेशान हैं.

यह घटना मोघट थाना क्षेत्र में गोकुल गांव का है. यहां पिछले एक सप्ताह से गांव के नजदीक खेत में जमीन के अंदर हलचल हो रही है. यहां लगातार पानी के बुलबुले उठ रहे हैं और धमाके हो रहे हैं. मंगलवार रात हुआ धमाका इतना जोरदार था कि कई घरों की दीवारों में दरारें पड़ गईं. गांव के लोग अपने बच्चों और बुजुर्गों को लेकर सड़क पर आ गए. सबने सड़क पर डेरा डाल दिया. लोग इतने डरे-सहमे हुए हैं कि वो रात में अपने-अपने घरों की बजाए बाहर ही सो रहे हैं.



मौके पर पहुंचे अफसर

डरे हुए ग्रामीण इधर-इधर सड़कों पर बैठकर जिला प्रशासन को तत्काल बुलवाकर सर्वे कराने की मांग करने लगे. ग्रामीणों के शोर-शराबे और हंगामे के बाद सरकारी अमला पहुंचा और सबको समझाया. एसडीम संजीव केशव पांडे और पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. साथ ही आश्वासन दिया कि नागपुर से जियोलॉजिकल सर्वे की टीम बुलवाकर इस हलचल और धमाकों का पता लगाया जाएगा.



बहरहाल, जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद लोग कुछ शांत हुए हैं लेकिन निश्चिंत नहीं हैं. लगातार हो रही ऐसी घटनाओं से स्‍थानीय लोग चिंतित हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-झाबुआ उपचुनाव : सीएम कमलनाथ आज 'बीजेपी की अयोध्या' में भरेंगे हुंकार

MP में अब पार्षद चुनेंगे महापौर और अध्यक्ष, राज्यपाल ने अध्यादेश को दी मंज़ूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...