Home /News /madhya-pradesh /

शराब के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट जरूरी नहीं, अधिकारी का तर्क- शराबी झूठ नहीं बोलता, मेरा अनुभव है

शराब के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट जरूरी नहीं, अधिकारी का तर्क- शराबी झूठ नहीं बोलता, मेरा अनुभव है

खंडवा जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने कहा है कि शराबी कभी झूठ नहीं बोलता.

खंडवा जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने कहा है कि शराबी कभी झूठ नहीं बोलता.

Khandwa viral video: खंडवा जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने मजेदार बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरा अनुभव है कि शराबी कभी झूठ नहीं बोलता. सबसे ज्यादा ईमानदारी शराब में ही है. उनका ये कहते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, आबकारी विभाग ने हाल ही में आदेश जारी किया था कि कोरोना वैक्सीन के दोनों लगे बिना शराब नहीं बेची जा सकेगी. इसी आदेश पर मीडियाकर्मी उनसे सवाल-जवाब कर रहे थे. किरार ने कहा कि आदेश मौखिक है. वह पूरी तरह शराब लेने वाले की ईमानदारी पर आधारित है.

अधिक पढ़ें ...

    खंडवा. खंडवा जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं. उनका मानना है कि शराबी कभी झूठ नहीं बोलता. उनके इस बयान का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. विडियो कुछ दिन पुराना उस वक्त का है, जब वे मीडिया से आबकारी विभाग के नए आदेश पर चर्चा कर रहे थे. आबकारी विभाग ने हाल ही में आदेश जारी किया था कि कोरोना वैक्सीन के दोनों लगे बिना शराब नहीं बेची जा सकेगी. इस आदेश के बाद जिले में खलबली मच गई थी.

    वायरल वीडियो में एक सवाल के जवाब में जिला आबकारी अधिकारी आरपी किरार कह रहे हैं- ये आदेश मौखिक है. जब शराब लेने वाला विक्रेता को ये बताएगा कि मुझे दोनों डोज लग हैं तब उसे शराब मिलेगी. इस आधार पर ही हम शराब बेचने की अनिमति दे रहे हैं. शराब में सबसे ज्यादा ईमानदारी है. शराब के विक्रेताओं को कहा है कि वे दुकानों पर चस्पा कराएं कि दोनों डोज लगवाने वाला व्यक्ति ही शराब ले सकता है. यह बात आदमी स्वयं की ईमानदारी पर बताएगा कि उसे दोनों डोज लगे हैं. हमको ये उम्मीद है कि शराब के बाद आदमी सत्य ही बोलता है. हम इसकी मॉनिटरिंग करेंगे.’

    आबकारी विभाग ने ये निकाला था आदेश

    जिला आबकारी विभाग ने इस संबंध में 16-17 नवंबर को आदेश पारित किया था. आदेश में लिखा था- प्रति, सेवियर ट्रेडर्स, डायरेक्टर आशीष शुक्ला, जी 2/119, गुलमोहर कॉलोनी भोपाल. लायसेंसी देशी/विदेशी मदिरा एकल समूद जिला खंडवा, वर्ष 2021/2022. विषय- खंडवा जिले की मदिरा दुकानों से मदिरा का विक्रय किए जाने के संबंध में. संदर्भ- जिला प्रशासन द्वारा मीटिंग में दिए गए निर्देश. विषयांतर्गत लेख है कि जिला प्रशासन खंडवा, द्वारा संदर्भित मीटिंग में दिए गए निर्देशों के अनुसार वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत प्रत्येक नागरिक को वैक्सीनेशन कराया जाना है. इस हेतु निर्देशित किया जाता है कि जिले में संचालित समस्त 55 देशी एवं 19 विदेशी मदिरा दुकानों से मदिरा का विक्रय केवल उन्हीं व्यक्तियों उपभोक्ताओं को किया जावा जिनके द्वारा वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हों.

    आपके शहर से (खंडवा)

    खंडवा
    खंडवा

    Tags: Khandwa news, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर