VIDEO: देखें किस तरह बिना इंजन पटरी पर दौड़े मालगाड़ी के डिब्बे

खंडवा में बिना इंजन के मालगाड़ी के आठ-दस डिब्बे पटरी पर तेज रफ्तार में दौड़ पड़े. बाद में आखिरकार मथेला स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकराकर ये रुक गए. रेलवे के अधिकारी अब इसकी जांच कराने की बात कह रहे हैं.

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 4, 2019, 5:36 PM IST
Harendra Nath Thakur
Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 4, 2019, 5:36 PM IST
क्या आपने बिना इंजन के मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी पर दौड़ते हुए कभी देखा है? नहीं न? वीडियो में यह नजारा जो आप देख रहे हैं वह खंडवा की है, जहां बिना इंजन के मालगाड़ी के डिब्बे पटरी पर दौड़ रहे हैं. तेज रफ्तार हवा से बातें करते इन डिब्बों को देख हर कोई दंग रह गया. मालगाड़ी के ये दर्जन भर डिब्बे मथेला स्टेशन से लगभग 2 किलोमीटर दूर निर्माणधीन ट्रैक पर बिना इंजन के खड़े थे. न जाने कौन सी शक्ति इन डिब्बों में प्रवेश कर गई देखते ही देखते यह उल्टी दिशा में बिना इंजन और ड्राइवर के ट्रैक पर दौड़ने लगे. आखिरकार मथेला स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकराकर ये रुक गए. शुक्र है कोई हादसा नहीं हुआ वरना न जाने इसका अंजाम क्या होता.

इन डिब्बों में  नहीं था कोई लॉक

दरअसल इन डिब्बों में कोई लॉक नहीं था, जिसके कारण तेज आंधी में हवा के दबाव में ये पटरी पर दौड़ने लगे. यह घटना सोमवार की है, लेकिन घटना के बाद पूरा रेलवे महकमा इसकी लीपापोती में लगा हुआ था लेकिन जांच के दौरान यह वीडियो सामने आया. पहले तो रेलवे के अधिकारी एक- दूसरे पर इस लापरवाही का दोषारोपण करते रहे. अब रतलाम मंडल ने इस बड़ी लापरवाही की जांच के आदेश दे दिए हैं. पूरे घटनाक्रम पर रेलवे का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी इस मामले में बोलने को तैयार नहीं है. बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम में कोई जनहानि तो नही हुई लेकिन एक बड़ा हादसा होते-होते टला. बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम में कोई जनहानि तो नही हुई लेकिन एक बड़ा हादसा होते-होते टला.

ये भी पढ़ें- PUBG खेलते हुए चिल्लाया-मार दो, ब्लास्ट कर दो..और खुद मर गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...