Home /News /madhya-pradesh /

सीडीएस बिपिन रावत पर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने किया जयस नेता को गिरफ्तार

सीडीएस बिपिन रावत पर की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने किया जयस नेता को गिरफ्तार

Khandwa Sedition Charge: सीडीएस बिपिन रावत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर जयस नेता दुर्गेश वास्कले को गिरफ्तार किया गया है.

Khandwa Sedition Charge: सीडीएस बिपिन रावत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर जयस नेता दुर्गेश वास्कले को गिरफ्तार किया गया है.

Sedition charge on Jayas leader: खंडवा के खोदरी में रहने वाले जयस नेता दुर्गेश वास्कले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उस पर देशद्रोह और सांप्रदायिक भावना भड़काने का आरोप लगा है. पुलिस ने ये कार्रवाई पंधाना विधायक राम दांगोरे की शिकायत पर की. दांगोरे ने शिकायत की थी कि दुर्गेश वास्कले, निवासी खोदरी एवं उसके साथियों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से न केवल धार्मिक एवं सामाजिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है. बल्कि देश के शहीदों को लेकर भी लगातार आपत्तिजनक पोस्ट की जा रही है. इस शिकायत पर एसपी विवेक सिंह ने एक्शन लिया.

अधिक पढ़ें ...

खंडवा. खंडवा पुलिस ने जयस नेता दुर्गेश वास्कले पर सांप्रदायिक भावना भड़काने का मुकदमा दर्ज किया है. उस पर देशद्रोह का भी आरोप है. दुर्गेश ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत और 11 जवानों के निधन पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी. पंधाना पुलिस ने विधायक राम दांगोरे की शिकायत पर FIR दर्ज की. पुलिस ने खोदरी गांव के रहने वाले दुर्गेश को गिरफ्तार कर लिया है.

खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि 9 दिसंबर को सोशल मीडिया पर टिप्पणी की गई थी. इसके लिए शिकायती आवेदन आया था कि इस कार्रवाई की जाए. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दायर कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पंधाना विधायक राम दांगोरे ने इस बारे में एसपी को लिखा- ‘दुर्गेश वास्कले, निवासी खोदरी एवं उसके साथियों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से न केवल धार्मिक एवं सामाजिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है. बल्कि देश के शहीदों को लेकर भी लगातार आपत्तिजनक पोस्ट की जा रही है. हाल ही में दुर्घटना में शहीद हुए देश के गौरव सीडीएस बिपिन रावत सहित अन्य सैन्य अधिकारियों एवं सैन्यकर्मियों की शहादत पर भी घोर निंदनीय टिप्पणी की गई है. जो कि देशद्रोह की श्रेणी में आता है. कृपया दोषियों के विरुद्ध एनएसए में मुकदमा दर्ज कर उपकृत करें.’

बीजेपी ले सकती है अपने आटीसेल प्रमुख पर एक्शन

बता दें, इस मामले में खास बात ये है कि इस आपत्तिजनक पोस्ट पर BJP के आईटी सेल प्रमुख इंदर पटेल ने भी ‘बिल्कुल सत्य’ लिख दिया. हालांकि, पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की. जानकारी के मुताबिक, पटेल पर बीजेपी एक्शन ले सकती है. BJP जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल ने उसे खंडवा बुला लिया है. इस संबंध में पंधाना विधायक राम दांगोरे का कहना है कि, मामला संज्ञान में आया है. पार्टी पदाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है.

CDS बिपिन रावत के निधन पर अब अल्ताफ अंसारी ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

दूसरी ओर, सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद राजस्थान के टोंक और भीलवाड़ा जिले में भी कुछ लोगों ने आपत्तिजनक टिप्पणी की. भीलवाड़ा में अल्ताफ अंसारी ने सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्प्णी की थी. उसकी यह टिप्पणी वायरल होते ही लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत की. उसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुये अल्ताफ अंसारी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अल्ताफ ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर अलग अलग कई कमेंट किए थे. मांडलगढ़ थानाप्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन होने के बाद कस्बे के अल्ताफ अंसारी पुत्र शौकत अंसारी ने गुरुवार को अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. कस्बे के लोगों ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत की. इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी अल्ताफ अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Cds bipin rawat, Cds bipin rawat death, Khandwa news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर