Khandwa News: कभी शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम की बढ़ाते थे शान, आज मदद की लगा रहे गुहार

लेकिन खुद्दारी इतनी की आज भी कोरोना संकट पर कविता लिखकर जिला प्रशासन की चौखट पर काम मांगने के लिए दस्तक दे रहे हैं. (File)

ये हैं निमाड़ अंचल खंडवा के प्रसिद्ध कलाकार भगवान पटेल (Bhagwan Patel) . भगवान पटेल कभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हर कार्यक्रमों की शान हुआ करते थे.

  • Share this:
    खंडवा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा में एक ऐसे कलाकार हैं, जो मुफ़लिसी में अपनी जिंदगी जी रहे हैं. उन्हें मदद की सख्त दरकार है. इसलिए वह इन दिनों मदद के लिए गुहार लगा रहे हैं. भले ही आज उनकी ऐसी स्थिति हो गई हो, पर कभी उनकी सरकारी कार्यक्रमों में तूती बोलती थी. अब कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इनकी रोजी-रोटी चली गई है.

    ये हैं निमाड़ अंचल खंडवा के प्रसिद्ध कलाकार भगवान पटेल. कभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हर कार्यक्रम की शान हुआ करते थे. खंडवा और आसपास के जिले ही नहीं बल्कि भोपाल, सीहोर और बुधनी जैसे जिले में भी इन्होंने अपने कला का परचम लहराया, लेकिन पिछले दो साल से मुफलिसी के कारण ये अपने गांव की चार दिवारी में कैद होकर रह गए हैं. न रोजगार, न धंधा और काम का संकट ऐसा कि आज दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं भगवान पटेल.

    मदद करने से फिलहाल इंकार कर दिया है
    खुद्दारी इतनी की आज भी कोरोना संकट पर कविता लिखकर जिला प्रशासन की चौखट पर काम मांगने के लिए दस्तक दे रहे हैं. जिला प्रशासन से सम्मानजनक जवाब नहीं मिलने पर भगवान ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाई है. उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण खंडवा जिला प्रशासन ने साफ तौर पर किसी तरह की मदद करने से फिलहाल इनकार कर दिया है.

    बहरहाल, कोरोना के इस संक्रमण काल में भगवान जैसे कलाकार को जिला प्रशासन प्रमोट कर सकता था. खासकर के कोरोना या वैक्‍सीनेशन जागरुकता को लेकर ऐसे कलाकारों को लोकल स्तर पर आसानी से प्रोमोट किया जा सकता था. फिलहाल भगवान का भगवान ही खेवनहार हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.