Home /News /madhya-pradesh /

खंडवा: ताजिया जुलूस के दौरान धर्म विशेष के खिलाफ लगे आपत्तिजनक नारे, 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

खंडवा: ताजिया जुलूस के दौरान धर्म विशेष के खिलाफ लगे आपत्तिजनक नारे, 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

नारे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ये हिंदू धर्म के बारे में थे. (सांकेतिक फोटो)

नारे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ये हिंदू धर्म के बारे में थे. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज (Video Footage) के आधार पर कुछ लोगों की पहचान की गई है. पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ भादंवि की सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि 10-15 लोग इस कृत्य में शामिल थे और इनमें से पांच लोगों की पहचान की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    खंडवा. मध्यप्रदेश के खंडवा (Khandva) में पुलिस ने ताजिया जुलूस के दौरान एक धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक नारे (Offensive Slogans) लगाने के आरोप में लगभग 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) ललित गठरे ने सोमवार को पत्रकारों को बताया, ‘‘ 20 अगस्त को कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत मुहर्रम (Muharram) के ताजिया जुलूस के लिए भीड़ जमा हुई थी. जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने एक धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए. शिकायत के आधार पर कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.’’ नारे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ये हिंदू धर्म के बारे में थे.

    उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर कुछ लोगों की पहचान की गई है. पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ भादंवि की सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि 10-15 लोग इस कृत्य में शामिल थे और इनमें से पांच लोगों की पहचान की गई है. शेष लोगों की पहचान की जा रही है. क्या लोगों द्वारा पाकिस्तान के पक्ष में भी नारे लगाए गए, के सवाल पर सीएसपी ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई तथ्य सामने नहीं आया है यदि बाद में ऐसे वीडियो प्राप्त होंगे तो आगे कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    आरोप में 130 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया गया है
    पुलिस ने बताया कि इससे पहले उज्जैन में मुहर्रम के एक कार्यक्रम के दौरान 19 अगस्त को कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के आरोप में अब तक दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से चार लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है. एक अन्य मामले में सोमवार को खरगोन जिले के महेश्वर में कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर ताजिया जुलूस निकालने और अधिकारियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार के आरोप में 130 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

    Tags: Khandwa news, Madhya pradesh news, MP Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर