लाइव टीवी

क्राइम ब्रांच के फर्ज़ी अफसर देशभर में कर रहे थे अवैध वसूली, 2 करोड़ का माल बरामद

Harendra Nath Thakur | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 15, 2020, 8:40 PM IST
क्राइम ब्रांच के फर्ज़ी अफसर देशभर में कर रहे थे अवैध वसूली, 2 करोड़ का माल बरामद
खंडवा पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया

आरोपी खुद को क्राइम ब्रांच (Crime branch) का अधिकारी बताकर अवैध वसूली करते थे. इनके पास से आंध्रप्रदेश और उत्तर-प्रदेश के क्राइम ब्रांच अफसर के दो आईकार्ड बरामद हुए हैं

  • Share this:
खंडवा में पुलिस (Police) ने ऐसे शातिर  बदमाशों को पकड़ा जो खुद को क्राइम ब्रांच (crime branch) का अफसर बताकर व्यापारियों को ठग रहे थे. ये अंतर्राज्यीय गिरोह  (Inter-state smuggler gang) है जिसके चार सदस्यों को गिरफ्तार (arrest) किया गया है. चारों भोपाल (bhopal) के रहने वाले हैं. इनके पास से करीब 2 करोड़ (2 crores) का माल बरामद किया गया. आरोपी क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर पूरे देश में घूमते थे और व्यापारियों को अपना निशाना बनाकर अवैध वसूली करते थे.

2 करोड़ का माल बरामद
पुलिस को आरोपियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस खंडवा रेलवे स्टेशन पहुंची. सूचना के आधार पर पुलिस ने गोवा एक्सप्रेस ट्रेन के ए-1 कोच से चारों संदिग्धों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके पास से करीब दो करोड़ का माल बरामद किया है.​​ तलाशी के दौरान इनके पास से 1 किलो 525 ग्राम सोना बरामद किया गया. साथ ही कई महंगे ज्वैलरी सेट मिले हैं. चारों आरोपी भोपाल के रहने वाले हैं. इन पर 48 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर वसूली

पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह ने बताया कि आरोपी खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर अवैध वसूली करते थे. इनके पास से आंध्रप्रदेश और उत्तर-प्रदेश के क्राइम ब्रांच के दो आईकार्ड बरामद हुए हैं. ये क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर पूरे देश में घूमते थे और अवैध वसूली के लिए व्यापारियों को निशाना बनाते थे. पुलिस के मुताबिक, हाल ही में आरोपियों ने गोवा के एक व्यापारी को अपना शिकार बनाया था.

ये भी पढ़ें-जब दिग्विजय सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय को गले लगाया, कहा- चलो कॉफी पीते हैं

PHOTOS : घने कोहरे और कड़कड़ाती ठंड के बीच मकर संक्रांति पर नदियों में पवित्र स्नान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खंडवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर