होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /खंडवा की बेटी का दावा, जो बुरी नीयत से छुआ तो लगेगा करंट...

खंडवा की बेटी का दावा, जो बुरी नीयत से छुआ तो लगेगा करंट...

लड़कियों की सुरक्षा को बनाए अपने डिवाइस का प्रदर्शन करती साक्षी पटेल

लड़कियों की सुरक्षा को बनाए अपने डिवाइस का प्रदर्शन करती साक्षी पटेल

दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामलों में अपना प्रदेश हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहा है.लेकिन इसी मध्य प्रदेश की एक छोटे से शहर खंडव ...अधिक पढ़ें

    रेप और छेड़छाड़ के मामलों में मध्य प्रदेश अव्वल  है.  खंडवा की एक स्कूली छात्रा साक्षी ने दावा किया है कि उसने ऐसा डिवाइस तैयार किया है जिससे मनचलों को ज़ोर का झटका लगेगा.

    साक्षी , खंडवा जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर गुड़ी ग्राम के शासकीय मॉडल स्कूल में 11 वीं की छात्रा हैं.  उसने कुछ ऐसा काम किया है कि कक्षा की सारी सहेलियां उसकी मुरीद बन गई हैं. दरअसल साक्षी ने  इलेक्ट्रॉनिक शूज तैयार किए हैं. उसका दावा है कि ये ऐसे शूज़ हैं जो खतरा भांपकर करंट मारते हैं. जब भी इसे पहनने वाले को कोई बेड टच करेगा तो वो उसे करंट का झटका देगा.  स्कूल की प्रिंसिपल कुर्रत फातिमा कहती हैं कि  साक्षी के इस डिवाइस शॉक शूज को लेकर विभाग स्तर पर उन्होंने प्रयास किए और टेक्निकल सपोर्ट किया.इस डिवाइस से लड़कियों के लिए अपनी सुरक्षा करना आसान होगा.

    साक्षी के साथ पढ़ने वाली बाकी छात्राएं भी अपने गांव से लगभग तीन किलोमीटर दूर से यहां आती हैं.  .घर से स्कूल तक आने का रास्ता एकदम सुनसान है. छात्राओं को कभी-कभी अकेले भी आना पड़ता है.रास्ते में अक्सर आवारा लोगों से खतरा बना रहता था. इसी ख़तरे को भांपकर साक्षी ने शॉक शू बनाया. ये शू तैयार करने में उसे करीब 3 महीने लगे.

    Tags: Madhya pradesh news, खंडवा

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें