एमसीआई की टीम ने खंडवा मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण
Khandwa News in Hindi

एमसीआई की टीम ने खंडवा मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण
नव निर्मित खंडवा मेडिकल कॉलेज का भवन

खंडवा में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की 6 सदस्यीय टीम ने खंडवा में नव निर्मित खंडवा मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल का निरीक्षण किया.अधिकारियों को कॉलेज और अस्पताल की चाक चौबंद व्यवस्था दिखाने के लिए जिला अस्पताल की टीम द्वारा जमकर व्यवस्था की गई.

  • Share this:
खंडवा में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की 6 सदस्यीय टीम ने खंडवा में नव निर्मित खंडवा मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल का निरीक्षण किया.अधिकारियों को कॉलेज और अस्पताल की चाक चौबंद व्यवस्था दिखाने के लिए जिला अस्पताल की टीम द्वारा जमकर व्यवस्था की गई. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट को व्यवस्था सुदृढ़ करने के कुछ निर्देश दिए. टीम ने जहां जिला अस्पताल में ओपीडी का निरीक्षण किया.इस दौरान जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या चिकित्सकों की उपस्थिति आदि के बारे में जानकारी ली.

टीम ने मेडिकल कॉलेज के डीन के कक्ष में समस्त विभागों के डॉक्टर एवं जूनियर रेजिडेंट के पत्रावलियों का अवलोकन किया. टीम ने मेडिकल कॉलेज में निर्मित लाइब्रेरी,पैथोलॉजी, लेक्चर रूम, प्रेक्टिकल रूम आदि का बारी-बारी से निरीक्षण किया.खंडवा में सौ सीटों वाला यह मेडिकल कॉलेज इस वर्ष से शुरू होना है.पिछले निरीक्षण में कुछ कमियां रहने के कारण यहाँ पढ़ाई शुरू नहीं हो पाई थी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मेडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया की टीम आज दोबारा जांच के लिए खंडवा पहुंची और दिन भर निरीक्षण किया. टीम द्वारा की गई बारीकी से जांच की रिपोर्ट केंद्र को सौंपी जाएगी. उसके बाद  हरी झंडी मिलने पर यहां पर इस वर्ष 2018-2019 से मेडिकल कॉलेज का संचालन शुरू हो पाएगा.

( हरेंद्र नाथ ठाकुर की रिपोर्ट )
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज