होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /खनिज विभाग ने लगाया सरकार को चूना, कलेक्‍टर ने की कार्रवाई

खनिज विभाग ने लगाया सरकार को चूना, कलेक्‍टर ने की कार्रवाई

मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए कलेक्‍टर विशेष गढ़पाले.

मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए कलेक्‍टर विशेष गढ़पाले.

ट्रक में करीब 26 घनमीटर अवैध रेत भरी हुई थी, लेकिन खनिज विभाग के अधिकारी ने इस ओवरलोडेड ट्रक को मात्र 12 घनमीटर का बताक ...अधिक पढ़ें

    मध्‍यप्रदेश के खंडवा जिले में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने खनिज विभाग द्वारा शासन को लगाई गई चपत को लेकर विभागीय अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. खनिज विभाग द्वारा रेत के अवैध परिवहन में मामूली कारवाई करने का मामला सामने आने के बाद कलेक्‍टर ने यह कदम उठाया है. मामला एक भाजपा नेता से जुड़ा है.

    कलेक्‍टर विशेष गढ़पाले ने बताया कि खंडवा जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता राजपाल सिंह चौहान के अवैध रेत से भरे ट्रक को 8 सितंबर को खनिज विभाग ने पकड़ा था. इस ट्रक में करीब 26 घनमीटर रेत भरी हुई थी, लेकिन खनिज विभाग के अधिकारी ने इस ओवरलोड ट्रक को मात्र 12 घनमीटर का बताकर उस पर सिर्फ 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाया.

    खनिज विभाग के खिलाफ शासन को चूना लगाने की सूचना जब कलेक्टर को मिली, तो उन्‍होंने पदमनगर थाने में खड़े ट्रक में भरी रेत की उचित माप करने के लिए खंडवा एसडीएम को रवाना किया. जांच में एसडीएम ने ट्रक 26 घनमीटर रेत से भरा होना पाया.

    कलेक्टर ने अब खनिज विभाग के उस अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है, जिसने एसेसमेंट कर शासन को चूना लगाया. इतना ही नहीं, कलेक्टर ने खनिज विभाग पर शिकंजा कसते हुए अब होने वाली किसी भी तरह की कारवाई को तीसरे अधिकारी से एसेसमेंट करवाने की बात कही है.

    Tags: Mining department

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें